हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 9, 2020, 11:04 PM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 9 दिन में 4 हजार से ज्यादा मामलों के साथ कुल आंकड़े 26 हजार के पार

हिमाचल प्रदेश में सोमवार रात तक कोरोना के कुल मामले 26,197 हो गए जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 378 पहुंच गया है. प्रदेश में नवंबर के दौरान सामने आए कोरोना के आंकड़ों पर नजर डालें तो मंडी जिले में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. नवंबर के पहले नौ दिनों में अकेले मंडी जिले में ही 953 मामले सामने आए हैं. इस दौरान मंडी में 6 लोगों की मौत भी कोरोना की वजह से हुई है.

himachal corona tracker
himachal corona tracker

शिमला: हिमाचल में कोरोना के आंकड़े डरे रहे हैं. नवंबर महीने के पहले 9 दिन में प्रदेश में 4 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जबकि नवंबर में अब तक कोरोना 58 लोगों की जान ले चुका है. हिमाचल प्रदेश में सोमवार रात तक कोरोना के कुल मामले 26197 हो गए जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 378 पहुंच गया है.

नवंबर में कोरोना की रफ्तार

हिमाचल में नवंबर के महीने में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. बीते 9 दिनों में सबसे ज्यादा 771 मामले सोमवार 9 नवंबर को सामने आए जबकि सबसे कम 205 केस 1 नवंबर को सामने आए थे.

तारीख कोरोना पॉजिटिव मौत
9 नवंबर 711 7
8 नवंबर 674 6
7 नवंबर 573 6
6 नवंबर 430 4
5 नवंबर 444 6
4 नवंबर 433 11
3 नवंबर 334 8
2 नवंबर 339 10
1 नवंबर 205 8

कोरोना की 'मंडी'

प्रदेश में नवंबर के दौरान सामने आए कोरोना के आंकड़ों पर नजर डालें तो मंडी जिले में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. नवंबर के पहले नौ दिनों में अकेले मंडी जिले में ही 953 मामले सामने आए हैं. इस दौरान मंडी में 6 लोगों की मौत भी कोरोना की वजह से हुई है. लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले से सामने आए तो अनलॉक के साथ सोलन जिले में मामले बढ़े लेकिन नवंबर आते-आते मंडी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. प्रदेश में इस वक्त सबसे ज्यादा कोरोना के कुल 3990 मामले मंडी जिले में ही हैं जबकि सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी मंडी जिले में ही हैं.

स्वास्थ्य विभाग के 9 बजे के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कोरोना केस

सावधानी है जरूरी

अक्टूबर महीने में देशभर से सामने आए कोरोना के आंकड़ों में कमी देखी गई थी लेकिन नवंबर की शुरूआत से ही दिल्ली से लेकर हिमाचल समेत कई प्रदेशों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. जानकार मानते हैं कि सर्दियों के मौसम के अलावा त्योहार और शादी के सीजन के कारण भी आने वाले दिनों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ सकते हैं. इसलिये डॉक्टर कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर मास्क और सेनिटाइजर के इस्तेमाल समेत तमाम सावधानियां बरतने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढे़ं-दिवाली पर हिमाचल में पटाखे जलाने की मिल सकती है छूट, सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details