हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 2, 2021, 10:37 AM IST

ETV Bharat / city

उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी, प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज

हिमाचल प्रदेश में एक संसदीय सीट और 3 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन में जुट गई है. आज चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस कार्यालय में होगी. कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त बैठक में शामिल होंगे.

कांग्रेस
कांग्रेस

शिमला: उपचुनावों की घोषणा के बाद अब कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन में जुट गई है. आज चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस कार्यालय में होगी. कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त बैठक में शामिल होंगे. संजय दत्त शुक्रवार शाम को ही शिमला पहुंच चुके हैं.

शिमला पहुंचते ही कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त राजीव भवन में पार्टी नेताओं से मुलाकात की. राजीव भवन में उनसे मिलने नेताओं का तांता लगा रहा. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, पूर्व मंत्री रंगीला राम राव, केहर सिंह खाची, रोहित ठाकुर, यशवंत सिंह छाजटा, इकबाल मोहम्मद, वेद प्रकाश ठाकुर आदि नेता उनसे मिलने पहुंचे.

हिमाचल प्रदेश में एक संसदीय सीट और 3 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. मंडी से पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह उम्मीदवार हो सकती हैं. वहीं, जुब्बल-कोटखाई से पूर्व सी.पी.एस. रोहित ठाकुर और फतेहपुर से पूर्व विधायक स्व. सुजान सिंह पठानिया के बेटे भवानी पठानिया के नाम पर लगभग सहमति बन चुकी है.

अर्की से संजय अवस्थी और राजेंद्र ठाकुर में से एक को टिकट मिल सकता है. हाईकमान के पास पूरी रिपोर्ट पहले ही पहुंच चुकी और अब जल्द ही अंतिम मुहर लगेगी. हालांकि उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला हाईकमान ही करेगी.

ये भी पढ़ें : गांधी जयंती: शिमला में किसने लगवाई थी राष्ट्रपिता की प्रतिमा...कोई नहीं जानता

ABOUT THE AUTHOR

...view details