हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम, हिमाचल में रेलवे प्रोजेक्ट को गति देने का केंद्रीय रेल मंत्री से किया आग्रह

By

Published : Jan 27, 2022, 1:27 PM IST

हिमाचल प्रदेश के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली (cm jairam thakur delhi tour) दौरे पर हैं. सीएम ने देश की राजधानी दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. सीएम जयराम ठाकुर का दिल्ली दौरा चुनावी वर्ष (assembly election in himachal) होने के कारण काफी अहम माना जा रहा है.

jairam thakur meet central ministers
दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली (cm jairam thakur delhi tour) दौरे पर हैं. सीएम जयराम ठाकुर ने आज यानि गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस दौरान हिमाचल प्रदेश में रेल नेटवर्क के विस्तार के संबंध में विस्तृत चर्चा की. इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री ने शिमला-कालका रेलवे ट्रैक को अपडेट करने ट्रेन की स्पीड बढ़ाने और नहीं जोड़ने, सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भानुपल्ली-बिलासपुर रेल मार्ग (Bhanupali bilaspur railway track) का मुद्दे पर चर्चा करते हुए इसके कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इस रेलवे ट्रैक के निर्माण के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से जो औपचारिकता की जानी थी वह पूरी कर ली गई है. अब रेलवे मंत्रालय की तरफ से कार्य को गति देने का इंतजार है.

सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि बद्दी-चंडीगढ़ रेलवे ट्रैक (Baddi chandigarh railway track) के निर्माण कार्य को भी जल्द शुरू करें, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ को जोड़ने वाला यह रेलवे ट्रैक इस इंडस्ट्रियल हब के लिए वरदान सिद्ध हो सकता है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जगाधरी-पांवटा साहिब रेल लाइन प्रोजेक्ट (jagadhari paonta sahib railway project) को भी जमीन पर उतारने के लिए केंद्र से आग्रह किया है ताकि कालाअंब जैसे इंडस्ट्रियल एरिया को रेलवे लाइन से जोड़ा जा सके और प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश आकर्षित किया जा सके.

चुनावी वर्ष (assembly election in himachal) होने के कारण मुख्‍यमंत्री का दिल्‍ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले भी मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. हिमाचल प्रदेश में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव (Himachal assembly elections 2022) होने हैं. ऐसे में चुनाव से पहले संगठन व सरकार में फेरबदल के क्‍यास भी कुछ दिनों से लग रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बीजेपी विधायक हीरालाल के 'ज्ञान' पर विक्रमादित्य ने सरकार को दे डाली ये नसीहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details