हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कांग्रेस पर भड़के सीएम जयराम, कहा: जमीन पर रहिए, नहीं तो जमीन में गाड़ देती है हिमाचल की जनता

संस्कारों की भूमि कहे जाने वाले हिमाचल की विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन जिस तरह से कांग्रेस ने हंगामा किया, उससे देवभूमि के संस्कार तार-तार हुए. नेता प्रतिपक्ष सहित कांग्रेस के कुछ विधायकों ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ अभद्र व्यवहार की सीमाएं लांघ दी. हिमाचल विधानसभा में अभूतपूर्व हंगामे के बाद सीएम जयराम ठाकुर काफी गुस्से में नजर आए. उन्होंने कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष पर आक्रोश से भरी हुई कई टिप्पणियां कीं.

By

Published : Feb 26, 2021, 7:18 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 7:52 PM IST

सदन में जयराम ठाकुर
सदन में जयराम ठाकुर

शिमला: हिमाचल विधानसभा में अभूतपूर्व हंगामे के बाद सीएम जयराम ठाकुर काफी गुस्से में नजर आए. उन्होंने कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष पर आक्रोश से भरी हुई कई टिप्पणियां कीं. गुस्से में तमतमाए चेहरे के साथ सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस नेताओं को नसीहत दी कि वे जमीन पर रहें, नहीं तो हिमाचल की जनता जमीन के भीतर गाड़ देती है.

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर कड़ी टिप्पणी

सीएम का इशारा चुनाव में जमीन सुंघाने को लेकर था. साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने ये भी जोड़ दिया कि हो सकता है उनके शब्द विपक्ष को अच्छे न लगें, लेकिन हकीकत यही है. यही नहीं, सीएम ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर भी कड़ी टिप्पणी की.

वीडियो

हिमाचल में ऐसे कल्चर को पनपने नहीं दिया जाएगा

जयराम ठाकुर ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री फ्रस्टेशन में हैं और शायद खुद ही अपने बाल नोंचते होंगे. गुस्साए सीएम ने ये भी कहा कि हिमाचल में ऐसे कल्चर को पनपने नहीं दिया जाएगा. कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि ऐसे ही आचरण के कारण पार्टी गर्त में जा रही है. यही स्थिति दिल्ली में है और प्रदेश में भी. पंचायत चुनाव में हार के कारण कांग्रेस सकते में है और इस तरह की हरकतें कर रही है. विपक्ष के नेता न तो खुदा हैं और न ही कानून से ऊपर. कांग्रेस में हिम्मत है तो वो हमसे लड़े.

कांग्रेस में संस्कार खत्म हो गए हैं- सीएम

सीएम ने कहा कि कांग्रेस में संस्कार खत्म हो गए हैं. सीएम ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष के सदस्यों ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय पर सुनियोजित हमला किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा देश की किसी भी विधानसभा में पहले नहीं हुआ है. विधानसभाओं में, लोकसभा में माइक फेंकने और वेल में आकर नारेबाजी की घटनाएं पहले भी हुई हैं, लेकिन राज्यपाल के साथ ऐसी अभद्रता पहली बार हुई है.

कांग्रेस की हिमाचल में सियासी जमीन खिसक गई है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हिमाचल में सियासी जमीन खिसक गई है, इस कारण कुंठा में आकर पार्टी के नेता सदन, विधानसभा की स्थापित परंपराओं, मर्यादाओं, नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. आम चुनाव से लेकर पंचायत चुनाव तक कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है और आगे इससे भी बुरा हाल होगा.

इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी

सीएम ने कहा कि एक बार पूर्व में राज्यपाल विष्णुकांत शास्त्री के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने नारे लगाए थे. तब भी उन्होंने बाद में माफी मांगी थी. निलंबन प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल पर अभिभाषण की प्रति फेंकी और एडीसी पर हाथ डाला, सुरक्षाकर्मी को भी धक्का दिया गया. ये कतई सहन नहीं किया जाएगा.

कांग्रेस पर गुंडागर्दी का आरोप

वहीं, वन मंत्री राकेश पठानिया ने कांग्रेस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया. वन मंत्री ने तो यहां तक कहा कि मुकेश अग्निहोत्री नेता प्रतिपक्ष बनने के लायक नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ अभद्र व्यवहार से तार-तार हुए देवभूमि के संस्कार, निशाने पर विपक्ष

Last Updated : Feb 26, 2021, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details