हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोकसभा चुनाव 2019: हिमाचल की चारों लोकसभा सीट पर ये होंगे BJP के चेहरे, जल्द हो सकता है ऐलान

By

Published : Mar 23, 2019, 4:56 AM IST

Updated : Mar 23, 2019, 8:45 AM IST

लोकसभा चुनाव 2019: हिमाचल की चारों लोकसभा सीट पर ये होंगे BJP के चेहरे, जल्द हो सकता है ऐलान

कांसेप्ट ईमेज

शिमला: सूबे की चार लोकसभा सीट्स के लिए कैंडिडेट के नाम पर मुहर लगाने के लिए शुक्रवार को दिल्ली स्थितभाजपा मुख्यालय पर बैठक हुई. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीएम जयराम ठाकुर पहुंचे थे. सूत्रों की मानें तो सूबे की चारों सीट्स पर उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी आलाकमान ने मुहर लगा दी है.

बताया जा रहा है कि हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, मंडी से राम स्वरूप शर्मा, कांगड़ा से किशन कपूर और शिमला से सुरेश कश्यप लोकसभा चुनाव में बीजेपी का चेहरा होंगे. लेकिन कांगड़ा और शिमला सीट पर उम्मीदवारों के नाम पर अभी संभावना जताई जा रही है.

आपको बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर के संसदीय क्षेत्र मंडी में लोकसभा टिकट के लिए कई लोगों ने दावेदारी पेश की थी. दावेदारों में पूर्व दूरसंचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा, कारगिल हीरो ब्रिगेडियर खुशाल, पूर्व सांसद माहेश्वर सिंह शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सीएम ने खुद राम स्वरूप शर्मा के नाम की पैरवी पार्टी आलाकमान से की थी.

वहीं, कांगड़ा सीट की बात करें तो यहां से प्रदेश के खाद्यान एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है. माना जाता है कि कांगड़ा में गद्दी समुदाय का वर्चस्व है. ऐसे में समुदाय के वोटर्स को लुभाने के लिए बीजेपी ने किशन कपूर पर दांव खेला है. किशन कपूर भी इसी समुदाय से संबंध रखते हैं और शांता कुमार के करीबी माने जाते हैं.

सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक दिल्ली में मीटिंग से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने शांता कुमार से मुलाकात की. जिसके बाद शांता कुमार ने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया.

शिमला सीट से बीजेपी के संभावित उम्मीदवार सुरेश कश्यप बताए जा रहे है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी आलाकमान ने आंतरिक सर्वे कराया था. जिसमें लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर वीरेंद्र कश्यप की दावेदारी मजबूत नहीं दिखी. सर्वे के बाद बीजेपी ने वीरेंद्र कश्यप की जगह दूसरा कैंडिडेट मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

Last Updated : Mar 23, 2019, 8:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details