हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Congress tickets: 1347 नेताओं ने किया टिकट के लिए आवेदन, इस सीट से आई सबसे ज्यादा एप्लीकेशन

By

Published : Sep 1, 2022, 8:17 PM IST

हिमाचल कांग्रेस में टिकट आवेदन की आज अंतिम तिथि थी. हिमाचल प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों के (Application for Himachal Congress ticket) लिए प्रदेश भर से 1347 आवेदन प्राप्त हुए हैं. सबसे ज्यादा आवेदन शिमला शहर से आवेदन आए हैं. शहर से 40 नेताओं ने टिकट मांगी है. पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Congress ticket
हिमाचल कांग्रेस में टिकट आवेदन

शिमला:हिमाचल कांग्रेस में टिकट के लिए होड़ लग गई है. कांग्रेस की ओर से इस बार बिना शुल्क के टिकट आवेदन करने की व्यवस्था रखी गई थी और आज आवेदन की अंतिम तिथि थी. हिमाचल प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों के (Himachal assembly elections) लिए प्रदेश भर से 1347 आवेदन (Application for Himachal Congress ticket) प्राप्त हुए हैं. इसमें 677 ऑनलाइन और 670 आवेदन ऑफलाइन मिले हैं. सबसे ज्यादा आवेदन शिमला शहर से आवेदन आए हैं. शहर से 40 नेताओं ने टिकट मांगी है.

हालांकि अभी तक विधानसभा स्तर पर कितने आवेदन आए हैं, इसकी सूची तैयार नहीं हो पाई है. वहीं, अब 5 सितंबर को स्क्रूटनी कमेटी की बैठक होगी. जिसमें तीन-तीन के पैनल तैयार किए जाएंगे. आवेदन के अंतिम दिन कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में दिन भर जमावड़ा लगा रहा. प्रदेश भर से नेता आवेदन करने कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि प्रदेश भर से कार्यकर्ताओं के आवेदन प्राप्त हो रहे हैं.

नरेश चौहान.

नरेश चौहान ने बताया कि कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हर कार्यकर्ता को चुनाव लड़ने के लिए आवेदन की व्यवस्था की गई थी. उन्होंने कहा कि हिमाचल कांग्रेस सत्ता में वापसी करने जा रही है. हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि सबसे ज्यादा आवेदन शिमला शहर से आए हैं, यहां करीब 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. जबकि प्रदेश भर से 1347 आवेदन आए हैं. उन्होंने कहा कि अब स्क्रूटनी कमेटी की बैठक 5 सितंबर को होगी जिसमें इसकी छंटनी होगी.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस अपना हर वादा करेगी पूरा, रिवाज नहीं सत्ता बदलना तय: राजेंद्र राणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details