हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नवंबर में होगी हायर एजुकेशन कांउसिल की पहली बैठक, सीएम के साथ शिक्षा मंत्री भी होंगे मौजूद

प्रदेश सरकार की ओर से गठित स्टेट हायर एजुकेन कांउसिल की पहली अहम बैठक इस माह होने जा रही है. इस बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ ही शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहेंगे.

By

Published : Nov 8, 2019, 11:16 AM IST

Higher education council first meeting in Shimla

शिमला: प्रदेश में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत गठित हायर एजुकेशन काउंसिल की पहली बैठक नवंबर में होने जा रही है. बैठक में शिक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी जिससे तय किए गए उद्देश्यों को जल्द से जल्द हासिल किया जा सकेगा.

बता दें कि काउंसिल की पहली बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ ही शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही कांउसिल के सभी सदस्यों को भी इस बैठक में भाग लेना होगा. प्रदेश सरकार की ओर से स्टेट हायर एजुकेशन कांउसिल का गठन किया गया है. कांउसिल के गठन के बाद ये पहली अहम बैठक होने जा रही है.

वीडियो.

जानकारी के अनुसार बैठक में रूसा को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं, कॉलेजों को नैक से बेहतर ग्रेड दिलाने का प्लान तैयार किया जाएगा. प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या कॉलेजों का नैक से एक्रीडिटेशन के लिए अप्लाई नहीं कर पाना है. इस प्रक्रिया को पूरा करने को लेकर भी चरणबद्ध तरीके से योजना बनाई जाएगी. इसके साथ ही नैक से कॉलेजों को बेहतर ग्रेड दिलवाने का प्लान भी तैयार किया जाएगा.

कांउसिल की बैठक में रूसा पर प्रदेश में किए गए कार्य को लेकर पूरा खाका तैयार किया जाएगा. वहीं, रूसा को लेकर आगामी समय में कदम उठाने को लेकर भी तैयारी भी की जा सकती है. बता दें कि राष्ट्रीय शिक्षा अभियान के तहत स्टेट हायर एजुकेशन कांउसिल का गठन किया गया है. यह कांउसिल मुख्य रूप से उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर ही प्रदेश में काम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details