हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 27, 2020, 10:43 AM IST

ETV Bharat / city

कर्फ्यू के दौरान इमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन, जिला प्रशासन करेगा मदद

शिमला जिला प्रशासन ने इमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन नंबर 1077 जारी किया है. इस नंबर पर फोन कर लोग जिला प्रशासन को सूचित कर सकते हैं जिसके बाद जिला प्रशासन पास मुहैया करवाएगा जिससे जाने की व्यवस्था हो पाएगी.

helpline during emergency in shimla
इमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन

शिमला:कोरोना वायरस को लेकर हिमाचल में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस दौरान लोगों के घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन इमरजेंसी में कहीं जाना है तो इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ेगी.

शिमला जिला प्रशासन ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 1077 जारी किया है जहां लोग फोन कर जिला प्रशासन को सूचित कर सकते है जिसके बाद जिला प्रशासन पास मुहैया करवाएगा जिससे जाने की व्यवस्था हो पाएगी. डीसी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान लोगों की सहूलियत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जहां लोग कोई भी जानकारी ले सकते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

यदि किसी के घर में कोई बीमार है या कोई अप्रिय घटना हुई है तो इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं जिसके बाद प्रशासन आने-जाने की व्यवस्था करेगा. उपायुक्त ने कहा कि कर्फ्यू लोगों को कोरोना से बचाने के लिए लगाया गया है. ऐसे में लोगों को भी इसमें अपना पूरा सहयोग देना चाहिए और जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उनका पालन करना चाहिए.

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में पहले सरकार ने लॉकडाउन किया. वहीं, उसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. ऐसे में कई लोग अपने घरों तक नहीं पहुंच पाए हैं. शिमला में भी कई लोग घर नहीं जा पा रहे हैं. प्रशासन की ओर से लोगों को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. हालांकि इमरजेंसी पर लोगो को पास देकर जाने की व्यवस्था की जा रही है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल कोविड-19 ट्रैकर LIVE: प्रदेश में कोरोना से एक की मौत, 2 पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details