हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में ओलावृष्टि ने तोड़ी बागवानों की कमर, एंटी हेल नेट भी फेल

By

Published : Apr 22, 2021, 12:36 PM IST

शिमला में बुधवार को हुई भारी ओलावृष्टि से बागवानों को भारी नुकसान हुआ है. दरअसल सेब के बगीचों में फूल झड़ने के साथ ही टहनियां भी टूट गई हैं.

hailstorm-fall-in-shimla
डिजाइन फोटो.

शिमला: जिला में बुधवार को भारी ओलावृष्टि ने ऊपरी शिमला के बागवानों की कमर तोड़ दी है. दरअसल सेब के बगीचों में फूल झड़ने के साथ ही टहनियां भी टूट गई हैं. ओलावृष्टि से सेब के पेड़ों को एंटी हेल नेट भी नहीं बचा पाया. वहीं, मौसम विभाग ने वीरवार को भी हल्की बारिश और ओलावृष्टि को लेकर संभावना जताई है.

वीडियो.

कोटखाई और चौपाल में हुई ओलावृष्टि

शिमला के जुब्बल, कोटखाई, चौपाल, रोहड़ू, रामपुर और नारकंडा समेत कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ओलावृष्टि और होने से बागवानों को नुकसान हुआ है. साथ ही जाखू इलाके में चारों ओर बर्फ से सफेद चादर बिछ गई है. मौसम के बिगड़े मिजाज के बाद तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली है. शिमला का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक पहुंच गया है. जिससे ठंड एक बार फिर लौट आई है.

आज भी कई हिस्सों में होगी बारिश

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बुधवार को कई हिस्सों में जमकर बारिश और ओलावृष्टि हुई है. जिससे ऊपरी क्षेत्रों में सेब के पेड़ों को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि आज भी कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details