हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 29, 2020, 11:42 PM IST

ETV Bharat / city

IGMC में नहीं होंगे हार्ट ऑपरेशन, मरीज परेशान

आईजीएमसी में एक ही परफेक्शनिस्ट है जो अपनी सेवा सिटीवीएस ओटी में दे रहीं है लेकिन अगर उसे जरुरी काम से कही जाना पड़े तो ऑपरेशन टालने पड़ते है.प्रफेक्शिनसट अगले दो दिनों तक भी छुट्टी पर है जिसके कारण अगले दो दिनों तक भी आईजीएमसी में हार्ट के ऑपरेशन नहीं होंगे.

Heart operations not being done in IGMC
Heart operations not being done in IGMC

शिमला:आईजीएमसी में बुधवार को हार्ट के ऑपरेशन नहीं हो पाए हैं. यह ऑपरेशन अगले दो दिनों तक भी नहीं होंगे. आईजीएमसी के सिटीवीएस विभाग में तैनात परफेक्शनिस्ट के छुट्टी चले जाने के कारण यह ऑपरेशन टालने पड़े हैं.

प्रफेक्शिनसट अगले दो दिनों तक भी छुट्टी पर है जिसके कारण अगले दो दिनों तक भी आईजीएमसी में हार्ट के ऑपरेशन नहीं होंगे. गौरतलब है कि प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में एक ही परफेक्शनिस्ट है जो अपनी सेवा सिटीवीएस ओटी में दे रहीं है लेकिन अगर उसे जरtरी काम से कही जाना पड़े तो ऑपरेशन टालने पड़ते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

हार्ट के ऑपरेशन के दौरान परफेक्शनिस्ट की अहम भूमिका रहती है. ऑपरेशन के दौरान आर्टरी मशीन यानी हार्ट की मशीन को परफेक्शनिस्ट ही चलाता है. यह मशीन विशेष तकनीक प्राप्त व्यक्ति ही चला सकता है लेकिन आईजीएमसी में सिर्फ एक ही परफेक्शनिस्ट है जो सारे ऑपरेशन में मशीन चलाता है. वहीं, आईजीएमसी के कार्यकारी एमएस डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि परफेक्शनिस्ट के छुट्टी पर जाने के कारण ऑपरेशन टालने पड़े हैं.

ये भी पढ़ें: कांगड़ा DC ने चामुंडा मंदिर का किया औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details