हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 11, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 8:07 PM IST

ETV Bharat / city

हमीरपुर की कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला का हुआ दाह संस्कार, बेटे ने दी मुखाग्नि

हमीरपुर की कोरोना संक्रमित महिला का वीरवार को शिमला के कनलोग स्थित श्मशान घाट में दाह संस्कार कर दिया गया. महिला की मौत बुधवार दोपहर बाद करीब सवा तीन बजे आईजीएमसी में हो गई थी. 53 वर्षीय महिला कोरोना और किडनी की बीमारी से जूझ रही थी.

Hamirpur corona positive woman
Hamirpur corona positive woman

शिमलाः आईजीएमसी शिमला में दाखिल हमीरपुर की कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया है. वीरवार को कनलोग स्थित श्मशान घाट में महिला का दाह संस्कार कर दिया गया. बता दें कि राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वाले मृतकों का दाह संस्कार शिमला के कनलोग श्मशानघाट में किया जा रहा है. कनलोग में अभी तक तीन कोरोना संक्रमण मरीजों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है.

सुबह 10 बजे महिला के शव को आईजीएमसी से कनलोग के लिए ले जाया गया. इस दौरान 20 मिनट के लिए पूरा आईजीएमसी परिसर बंद कर दिया गया. पूरे आईजीएमसी को सेनिटाइज किया गया. आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता की अगुवाई में टीम शव को कनलोग श्मशान घाट ले जाया गया.

कनलोग में मृतक महिला के बेटे ने रीति-रिवाजों के साथ अपनी मां को मुखाग्नि दी. महिला की मौत बुधवार दोपहर बाद करीब सवा तीन बजे आईजीएमसी में हो गई थी. 53 वर्षीय महिला किडनी की बीमारी से जूझ रही थी.

गौर रहे कि पांच जून को महिला को हमीरपुर से आईजीएमसी रेफर किया गया था. आईजीएमसी में महिला का दो बार डायलिसिस भी किया गया. बावजूद इसके महिला की बुधवार को मौत हो गई. महिला दिल्ली से हमीरपुर लौटी थी. अंतिम संस्कार के दौरान आईजीएमसी के डॉक्टर साद रिजवी, डॉ. शोमिन धीमान समेत बीडीओ सुजानपुर, तहसीलदार अर्बन शिमला भी मौजूद रहे.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में अब तक 6 कोरोना पॉजिटिव अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि 250 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. राहत की बात यह है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के ठीक होने की दर बेहतरीन है. कोरोना पॉजिटिव में अधिकांश बिना कोरोना के लक्षणों के हैं और उन्हें कोई अन्य शारीरिक बीमारी नहीं है.

ये भी पढ़ें-एजेंसी खोलने के नाम पर दिव्यांग से 75 हजार रुपये की ठगी, मामला दर्ज

ये भी पढ़ें-AINCC ने स्वास्थ्य विभाग घोटाले को लेकर सरकार पर बोला हमला, कहा- देवभूमि हुई शर्मसार

Last Updated : Jun 11, 2020, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details