हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 28, 2021, 9:42 PM IST

ETV Bharat / city

नशे के खिलाफ हमें मिलकर लड़ना होगा: राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने प्रदेश में नशे को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा जब वह गोवा में थे तो पता चला था कि वहां नशा हिमाचल से सप्लाई होता है. उन्होंने कहा बुरा लगता है हिमाचल का नाम लेने से. हम सबको मिलकर इस लड़ाई को लड़ना होगा. यह बात राज्यपाल ने एक फाउंडेशन के सम्मान समारोह में शिरकत करने के दौरान कही.

नशे के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा
नशे के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा

शिमला: प्रदेश में तेजी से फैल रहे नशे का कारोबार को लेकर राज्यपाल ने चिंता जताई. उन्होंने कहा है कि नशे का कारोबार हिमाचल से बाहर राज्य को सप्लाई हो रहा. राज्यपाल ने कहा कि नशे के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा तभी हम आने वाली पीढ़ी को नशे से बचा पाएंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवा लोग नशे के जाल में फंसते जा रहे इसे हम सबको मिलकर रोकना होगा. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर मंगलवार शाम शिमला में आयोजित एक सम्मान समारोह में शिरकत करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियां सवाल करेंगे की हम लोगों ने इसको लेकर क्या किया. उन्होंने कहा जब वह गोवा में थे तो वहां पर नशा तेजी से फैल रहा था. उन्होंने कहा कि नाम नहीं लेना चाहते, लेकिन कुछ लोग नशे को बढ़ावा दे रहे थे. उन्होंने कहा कि गोवा में तो नशा होता नहीं. जब पता किया गया तो पता चला कि हिमाचल से गोवा में नशा सप्लाई हो रहा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे नशे को खत्म करने के लिए हमें एक साथ खड़ा होना होगा. इसका विरोध करना होगा हम तभी नशे को खत्म कर सकते हैं.

वीडियो.

राज्यपाल ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि कोविड-19 के दौरान काम करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को आज सम्मानित किया जा रहा है. बता दें कि मंगलवार को शिमला में फाउंडेशन द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें आईएएस और आईपीएस, चिकित्सकों और पत्रकारों को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के आठ जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू, मतदान के समय प्रत्येक मतदाता को मिलेंगे Disposable Gloves

ABOUT THE AUTHOR

...view details