हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मध्य प्रदेश के राज्यपाल के निधन पर राज्यपाल दत्तात्रेय और CM ने जताया शोक

By

Published : Jul 21, 2020, 5:13 PM IST

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. 85 वर्षीय टंडन का मंगलवार सुबह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया.

grief over death of Lalji Tandon
grief over death of Lalji Tandon

शिमला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. शोक संदेश में राज्यपाल ने कहा कि लालजी टंडन एक लोकप्रिय और कद्दावर राजनेता, कुशल प्रशासक और संवैधानिक मूल्यों के संरक्षक थे. उनके निधन से देश ने एक प्रखर समाजसेवी खो दिया है.

राज्यपाल ने कहा कि विभिन्न पदों पर रहकर दी गई लालजी टंडन की सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा. वो पूर्व प्रधानमंत्री की नजदीकियों में से एक थे और राष्ट्र के लिये समर्पित व्यक्ति थे. उन्होंने कहा कि टंडन के साथ उनके बहुत नजदीकी संबंध थे. जब वो केंद्र में शहरी विकास मंत्री थे, तब टंडन उत्तरप्रदेश में शहरी विकास मंत्री थे.

इस दौरान वो अक्सर उत्तरप्रदेश की मंत्रालय से संबधित समस्याओं को लेकर उनसे बातचीत करते थे और हमेशा राज्य के विकास के लिये समर्पित रहते थे. बंडारू दत्तात्रेय ने परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवारजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है.

साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर कहा कि टंडन विभिन्न पदों पर आसीन रहे और इससे पूर्व उन्होंने बिहार के राज्यपाल की जिम्मेदारी भी निभाई.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश ने लालजी टंडन के रूप में एक बेहतर सांसद और राजनेता खो दिया है, जिनका जीवन सदैव जनता की सेवा व संगठन को समर्पित रहा. जयराम ठाकुर ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति व उनके परिवारजनों को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details