हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

राजधानी में गणपति की जय जयकार, सिद्धि विनायक की 108 मूर्तियां की गई स्थापित

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गणेश पूजा की धूम है. शिमला में सिद्धि विनायक की 108 मूर्तियां स्थापित की गई. श्री सिद्धि विनायक सेवा मंडल शिमला द्वारा गणेश चतुर्थी के अवसर पर शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. आगामी 11 दिनों तक पंडाल में भजन कीर्तन के साथ ही भंडारे का भी आयोजन होगा.

By

Published : Sep 3, 2019, 1:31 AM IST

राजधानी में गणपति की जय जयकार

शिमला: राजधानी शिमला में गणेशोत्सव को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. शिमला में सिद्धि विनायक की 108 मूर्तियां स्थापित की गई. श्री सिद्धि विनायक सेवा मंडल शिमला द्वारा गणेश चतुर्थी के अवसर पर शोभा यात्रा का आयोजन किया गया.

इस शोभा यात्रा में मंडल के सभी सदस्यों के साथ ही महिलाएं भी शामिल हुई. इस दौरान ढोल नगाड़ों की थाप पर श्रद्धालु जमकर थिरके. पूरा शहर गणपति बप्पा मोरया के जयकारे से गूंज उठा. शोभा यात्रा के बाद मिडिल बाजार में गणपति की 108 मूर्तियों की स्थापना की गई.

राजधानी में गणपति की जय जयकार

श्री सिद्धि विनायक मंडल के सदस्यों ने कहा कि शिमला में बीते पांच सालों से गणेश महोत्सव के लिए 108 मूर्तियां स्थापित की जा रही है. आगामी 11 दिनों तक पंडाल में भजन कीर्तन के साथ ही भंडारे का भी आयोजन होगा. बाहर से भी भजन मंडलियों को इस आयोजन के लिए बुलाया गया है.

उन्होंने बताया कि 11 सितंबर को बप्पा को 156 भोग चढ़ाएं जाएंगे. 12 सितंबर को भव्य शोभा यात्रा के साथ ही भगवान गणेश की मूर्तियों को विसर्जन के लिए ले जाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details