हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फेसबुक के 'प्यार' में लूट लिया 'गोरे' ने भरे बाजार में... दोस्ती का झांसा देकर शिमला की युवती से ठगे 31 लाख

By

Published : Nov 21, 2019, 9:18 PM IST

शिमला में महिला से 31 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने पहले युवती से फेसबुक पर दोस्ती की और फिर खाते से 31 लाख रुपये उड़ा लिए.

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: राजधनी शिमला में एक युवती से फेसबुक पर ठगी का शिकार हो गई. फेसबुक पर युवक ने युवती दोस्ती करने बाद उसे झांसे में लेकर 31 लाख रुपये ठग लिए. युवती ने मामले की शिकायत छोटा शिमला पुलिस थाने में दर्ज करवाई है.

महिला ने छोअपनी शिकायत में कहा कि कुछ समय पहले उसकी दोस्ती फेसबुक पर एक फ्रेंडिक रिचर्सन नाम के व्यक्ति से हुई थी. उसने खुद को इंग्लैंड का रहने वाला बताया था. धीरे-धीरे दोनों के बीच खूब बातें होने लगी. एक दिन उसने पांच अगस्त को भारत आने की बात कही. इसके बाद युवती के पास पांच अगस्त को मुंबई से एक महिला का फोन आया. महिला ने खुद को आपको कस्टम विभाग का अधिकारी बताया था.

कथित कस्टम अधिकारी ने युवती को बताया कि उसका दोस्त एयरपोर्ट पर फंसा हुआ है. उसके पास 1 लाख 20 हजार रुपये कस्टम शुल्क चुकाने के लिए पैसे नहीं हैं. ऐसे में कथित महिला की बात में आकर युवती ने पैसे जमा करवा दिए, लेकिन फिर भी कथित कस्टम अधिकारी फोन और मैसेज करके पीड़ित को ब्लैकमैल करती थी.

डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने बताया कि फेसबुक के जारिए महिला से 31 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details