हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में आलू खरीद के नाम पर किसान के साथ धोखाधड़ी, इन अंकों को नहीं लिखा चेक पर

By

Published : Aug 23, 2021, 7:59 PM IST

ऊना का आलू काफी राज्यों में पसंद किया जाता है. अब यहां आलू खरीद को लेकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ऊना
ऊना

ऊना:जिले में एक किसान के साथ आलू की खरीद के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने किसान की शिकायत के आधार पर रक्कड़ कॉलोनी निवासी एक युवक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हरोली उपमंडल के पंडोगा निवासी किसान विजय कुमार पुत्र जुगल किशोर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसने अप्रैल 2021 में धीरज कुमार नामक व्यक्ति को करीब 1071 तोड़े आलू, जोकि भजन में करीब 540 क्विंटल बनते हैं, बेचे थे.

धीरज कुमार से खरीदे गए आलू की कीमत करीब 3,77,642 रुपये बनती थी. आलू की खरीदी करने के बाद धीरज कुमार ने विजय को उज्जीवन फाइनेंस स्मॉल बैंक का एक चेक दिया. विजय कुमार जब उस चेक को लेकर पंजाब नेशनल बैंक के अपने खाते में रकम ट्रांसफर करवाने पहुंचा तो वह कैशियर की बात सुनकर हैरान रह गया. कैशियर ने विजय कुमार को बताया कि चेक पर अंग्रेजी में लिखी गई रकम गलत बताई गई है. हालांकि, अंकों में लिखी गई रकम 377642 बिल्कुल सही है, लेकिन अंकों में लिखी गई रकम में 77 के आगे थाउजेंड (Thousand) शब्द नहीं लिखा गया है. जिसके चलते इस रकम की अदायगी बिल्कुल नहीं हो सकेगी.

विजय कुमार का आरोप है कि धीरज कुमार ने उससे धोखाधड़ी करने की नियत से ही चेक पर गलत रकम अंकित कर उसे गुमराह करने का प्रयास किया. डीएसपी हरौली अनिल कुमार मेहता ने बताया कि विजय की शिकायत के आधार पर धीरज कुमार नामक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच में जो भी सामने आएगा उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: उप चुनावों को लेकर जल्द हो सकता है निर्णय, प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग को बताई राय

ABOUT THE AUTHOR

...view details