हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

माल रोड पर रैली निकालने पर कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई नेताओं पर FIR, धारा 144 का किया था उलंघन

By

Published : Nov 13, 2020, 9:48 PM IST

शिमला में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित पार्टी के अन्य नोताओं पर एफआईआर दर्ज की गई है. ये एफआईआर माल रोड से रैली निकालने को लेकर की दर्ज की गई है. बता दें कि कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला था. इसमें आरोप है कि सब्जी मंडी से शेरे पंजाब-माल रोड होते हुए प्रतिबंधित मार्ग पर नारेबाजी की गई थी.

FIR on kuldeep thakur
FIR on kuldeep thakur

शिमलाः मंहगाई के खिलाफ माल रोड से रैली निकालने और प्रदर्शन करने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित दर्जन भर कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. यह मामला प्रतिबंधित क्षेत्र में नारेबाजी और कोविड-19 के नियमों के अवहेलना करने को लेकर दर्ज किया गया है.

बता दें कि कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला था. इसमें आरोप है कि सब्जी मंडी से शेरे पंजाब-माल रोड होते हुए प्रतिबंधित मार्ग पर नारेबाजी की गई थी. सदर पुलिस ने कोविड-19 नियमों के उल्लंघन और प्रशासन के आदेशों की अवहेलना पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि उस समय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को माल रोड पर जाने से रोका तक नहीं गया था, उस दौरान कोई पुलिस का जवान नजर नहीं आया था.

बता दें कि माल रोड पर धारा 144 लागू है और यहां किसी भी तरह की रैली और प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है. माल रोड पर कहीं भीड़ एकत्रित नहीं की जा सकती है और कोई उलंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है.

ये भी पढे़ं-CM जयराम ने किया बालिका आश्रम टूटीकंडी का दौरा, बच्चों को बांटी मिठाइयां

ABOUT THE AUTHOR

...view details