हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू व 3 दिन बंद की अफवाह फैलाने पर FIR दर्ज

By

Published : May 24, 2020, 12:01 AM IST

शिमला में सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने वाले पर पुलिस ने शनिवार को दर्ज किया मामला. जिसमें सोशल मीडिया पर संदेश वायरल हो रहा था कि आज शाम 5 बजे से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया जाएगा और आगामी तीन दिनों तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा.

FIR registered for spreading rumors in Shimla
शिमला में अफवाह फैलाने पर FIRदर्ज

शिमलाः कोरोना संकट के समय में भी लोग अफवाह फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. आये दिन लोग सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैला रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने अब ऐसे अफवाह पर लगाम लगाने के लिए अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. साथ ऐसे लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज करना शुरू कर दिया है.

हाल ही में एक ऐसा मामला शिमला में शनिवार को सामने आया है, जिसमें सोशल मीडिया पर संदेश वायरल हो रहा था कि आज शाम 5 बजे से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया जाएगा और 24, 25, 26 को पूर्ण रूप से जिला बंद रहेगा. लोग ऐसे सन्देश देख कर हैरान रह गए.

यहां तक कि दुकानों में भीड़ लगनी शुरू हो गई थी और लोग अधिक सामान खरीदने लग गए थे. जिला पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

वहीं, सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाने की अपील कर रही है. बावजूद इसके कुछ लोग बाज नहीं आ रहे है. जिसको लेकर अब पुलिस द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

वही, एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने मामले की पुष्टि की हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं, जिसको देखते हुए पुलिस ने अब अफवाह फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी शुरू दी हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details