हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर में फाग मेला 19 मार्च से, रात में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

By

Published : Mar 12, 2022, 7:18 PM IST

फाग मेले में इस वर्ष पहली बार ‘बुशहर कार्निवाल’ के नाम से रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए (Faag FAIR in Rampur )जाएंगे. इसका आयोजन शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह की संस्था हिमाचल प्रदेश स्पोर्ट्स, कल्चर एंड एनवायरनमेंट एसोसिएशन (Sports Culture and Environment Association)करेगी.

Faag FAIR  in Rampur
रामपुर में फाग मेला 19 मार्च से

रामपुर बुशहर: फाग मेले में इस वर्ष पहली बार ‘बुशहर कार्निवाल’ के नाम से रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए (Faag FAIR in Rampur )जाएंगे. इसका आयोजन शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह की संस्था हिमाचल प्रदेश स्पोर्ट्स, कल्चर एंड एनवायरनमेंट एसोसिएशन (Sports Culture and Environment Association)करेगी.एसोसिएशन के रामपुर बुशहर इकाई के अध्यक्ष राहुल सोनी ने बताया कि फाग मेला बुशहर के लोगों की आस्था का सबसे बड़ा देव संगम का मेला, लेकिन आज तक इसका दर्जा जिला स्तरीय ही रखा गया.


उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि फाग मेले का दर्जा जिला स्तरीय से राज्य स्तरीय किया जाए, ताकि बुशहर की संस्कृति को बढ़ावा मिल सके. राहुल सोनी ने कहा कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की देवी- देवताओं में बड़ी आस्था थी. उन्होंने कहा कि उनको श्रद्धांजलि देने के लिए इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाएगा. बता दें कि रामपुर में 19 से 21 मार्च तक जिला स्तरीय फाग मेले का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान पहाड़ी व स्थानीय गायक कलाकारों द्वारा लोगों का मनोरंजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details