हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चुनाव आयोग ने सतपाल सत्ती को भेजा नोटिस, प्रियंका गांधी को पहनावे पर की थी टिप्पणी

इससे पहले भी सतपाल सत्ती ने सोलन जिले के नालागढ़ में आयोजित सभा में मंच से राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. मंच से किसी भी नेता के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करना चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन माना जाता है.

By

Published : Apr 17, 2019, 3:22 PM IST

सतपाल सत्ती, प्रदेशाध्यक्ष, हिमाचल बीजेपी

शिमला: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती के बुरा वक्त थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोलन निर्वाचन अधिकारी से नोटिस मिलने के बाद अब उन्हें अम्ब के सहायक चुनाव अधिकारी ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर नोटिस थमाकर जवाब तलब किया है.

चुनाव आयोग की निगरानी टीम ने बीते 14 अप्रैल को सत्ती द्वारा अम्ब क्षेत्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं के समक्ष दिए भाषण में अभद्र भाषा का प्रयोग करते पाया था. वीडियों में सत्ती कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. साथ ही उनके पहनावे और निजी जीवन को लेकर सत्ती मंच से टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे हैं.

वीडियों में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मंच से प्रियंका गांधी वाड्रा के पहनाने टिप्पणी करते हुए कह रहे हैं कि प्रियंका पहले जिस तरह के कपड़े पहना करती थी. अब भी उन्हें जीन्स और टीशर्ट पहन कर वोट मांगने चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रियंका अब साड़ी और सूट क्यों पहन रही हैं. वहीं, राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए सत्ती ने कहा था कि जो व्यक्ति अपनी मां के लिए एक बहू नहीं ला पाया वो अपनी मां को प्रधानमंत्री पद लेकर कैसे देगा. उस आदमी की काबलियत इस लायक नहीं है.

आपको बता दें कि किसी भी नेता के निजी जीवन के बारे में मंच से आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करना चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन माना जाता है. वीडियों को संज्ञान में लेते हुए अम्ब के सहायक चुनाव अधिकारी ने सत्ती के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

इससे पहले भी सतपाल सत्ती ने सोलन जिले के नालागढ़ में आयोजित सभा में मंच से राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. जिसको लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किया था. सोलन के जिला निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब तलब किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details