हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रामपुर में कोरोना और नशा के विरोध में लोगों को किया जागरूक, की ये अपील

रामपुर के दूरदराज क्षेत्र शाहधार में बुधवार को नशा मुक्ति और कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर तहसील कल्याण अधिकारी शशि ठाकुर ने बताया कि जागरूकता शिविर में कोविड-19 महामारी से बचाव के बारे में जानकारी दी गई.

By

Published : Dec 16, 2020, 6:17 PM IST

Drug deaddiction campaign in Rampur
Drug deaddiction campaign in Rampur

रामपुरः राजधानी शिमला में उपमंडल रामपुर के दूरदराज क्षेत्र शाहधार में बुधवार को नशा मुक्ति और कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान लोगों को नशे से बचाव के साथ ही कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में विस्तार से बताया गया.

इसमें विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों ने लोगों को खासकर ग्रामीण महिलाओं को बढ़ते नशे के प्रचलन से युवाओं को दूर रखने के बारे में बताया गया. इस मौके पर तहसील कल्याण अधिकारी शशि ठाकुर ने बताया कि जागरूकता शिविर में कोविड-19 महामारी से बचाव के बारे में जानकारी दी गई. इसके अलावा नशा मुक्त भारत अभियान को लेकर के लोगों को जागरूक किया गया. उन्होंने बताया कि उनका प्रयास है कि खासकर दूर-दराज की पंचायतों में ऐसे अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करें.

वीडियो.

कोरोना नियमों का करें पालन

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जारी कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते रहे. घर से बाहर निकलते समय मास्क और समाजिक दूरी का पालन करें और समय-समय पर साबुन या सेनिटाइजर से होथ धोते रहें.

ये भी पढ़ें-विजय दिवस की 50 वीं वर्षगांठ: ऊना में शहीदों को किया गया याद

वहीं, शाहधार पंचायत प्रधान सुमन बिष्ट ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान और कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई गई है. इसमें विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों ने लोगों को जानकारियां देकर जागरूक किया. उन्होंने लोगों से और खासकर युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: किन्नौर में आरक्षण रोस्टर जारी, 50 फीसदी सीटों पर महिलाएं आजमाएंगी किस्मत

ABOUT THE AUTHOR

...view details