हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

'शादी से पहले जन्म कुंडली की बजाय बनवाएं हेल्थ कुंडली और घर टूटने से बचाएं'

'कई लोग शादी से पहले कुंडली मिलान कर शादी कर लेते हैं और शादी के बाद बीमारी सामने आने पर घर टूटने की कगार पर आ जाती हैं, इसलिए शादी से पहले हेल्थ चेकअप में एड्स समेत पूरे शरीर की चिकित्सीय जांच करवानी चाहिए'

By

Published : Jul 8, 2019, 3:15 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: देश भर में एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से मेरठ के एक डॉक्टर अनिल नौसारण साइकिल पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं. डॉक्टर अनिल देशभर में घूमकर लोगों को एड्स के प्रति जागरुक कर रहे हैं. सोमवरा को डॉक्टर अनिल शिमला पहुंचे.

शिमला पहुंचे डॉक्टर अनिल ने कहा कि लोग शादी से पहले जन्म कुंडली बनवातें हैं, लेकिन उन्हें शादी से पहले हेल्थ कुंडली बनवानी चाहिए. उन्होने कहा कि कई लोग शादी से पहले कुंडली मिलान कर शादी कर लेते हैं और शादी के बाद बीमारी सामने आने पर घर टूटने की कगार पर आ जाती हैं, इसलिए शादी से पहले हेल्थ चेकअप में एड्स समेत पूरे शरीर की चिकित्सीय जांच करवानी चाहिए. बीमारी का पता चलने पर समय से उसका इलाज करवाना चाहिए.

वीडियो.

डॉक्टर अनिल ने कहा कि वो 1 दिसंबर को मेरठ से साइकिल पर एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिय यात्रा पर निकले थे. अभी तक वो जयपुर, हरिद्वार, मंसूरी और सोमवार सुबह शिमला पहुंचे हैं. वो यहां लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details