हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

DGP की अपील- जो जहां है वहीं रहे, नहीं तो जाना पड़ेगा क्वारंटाइन

By

Published : Apr 14, 2020, 3:39 PM IST

डीजीपी ने कहा कि हमें कठोरता से कर्फ्यू/लॉकडाउन के नियमों का पालन करना है, क्योंकि देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 10 हजार से ऊपर हैं. हिमाचल में इस वक्त 1053 तबलीगी जमात के लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है.

DGP Sitaram Mardi
डीजीपी सीताराम मरडी

शिमला: मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के डीजीपी सीताराम मरडी ने अपने वीडियो संदेश में लोगों से लॉकडाउन के दौरान नियमों का सही तरीके से पालन करने की अपील की. डीजीपी ने कहा कि आप जहां हैं वहीं रहें, अगर कोई लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने की कोशिश करेगा तो उसे सीधा क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाएगा.

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की जानकारी देते हुए डीजीपी ने कहा कि इस वक्त हिमाचल में 15 एक्टिव केस हैं. पिछले दो दिन से हिमाचल में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. सोमवार को लगभग 100 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें सभी सैंपल निगेटिव आए हैं, ये अच्छी बात है.

वीडियो रिपोर्ट

डीजीपी ने कहा कि हमें कठोरता से कर्फ्यू/लॉकडाउन के नियमों का पालन करना है, क्योंकि देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 10 हजार से ऊपर हैं. हिमाचल में इस वक्त 1053 तबलीगी जमात के लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. उन्होंने कहा कि संक्रमण की चेन को रोकने के लिए जो बन पा रहा है वो किया जा रहा है.

लॉकडाउन में 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है ढील

डीजीपी ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री ने 3 मई तक देश में लॉकडाउन जारी रखने की घोषणा की है. उन्होंने ये भी कहा कि 20 अप्रैल तक बहुत ही कठोरता से इसकी पालना की जाएगी. 20 अप्रैल के बाद ही हालातों को देखते हुए लॉकडाउन में ढील के बारे में सोचा जाएगा.

डीजीपी ने कहा कि मेरा ये अनुरोध है कि जो जहां है वो वहीं रहे. ये देश के प्रधानमंत्री की अपील भी है और साथ में देश का कानून भी. जो कोई कहीं भी, किसी भी राज्य में फंसा है वह वहीं रहे, वहां की सरकारें उसकी देखभाल करेंगी.

प्रदेश में आने वाले को बॉर्डर पर किया जाएगा क्वारंटाइन

हिमाचल सरकार ने भी अन्य राज्यों में फंसे हुए लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. इसलिए जो जहां है वहीं रहे, अगर कोई प्रदेश में आने की कोशिश करता है तो बॉर्डर पर ही उसे क्वारंटाइन के लिए भेज दिया जाएगा.

डीजीपी ने कहा कि कर्फ्यू/लॉकडाउन का पालन करना जीरो बजट का प्रोग्राम है. आपको घर में ही रहना है, इसपे कोई बजट नहीं है. सोशल डिस्टेंसिंग, हाथों को साफ करना इसमें कोई खर्चा नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भी अनुरोध किया है कि हैंडमेड मास्क ही पहनना है. इससे आप अपना और अपने समाज का बचाव कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:किन्नौरवासी सरकार के आदेशों का करें पालन, जरूरी सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी: DM

ABOUT THE AUTHOR

...view details