हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

डीजीपी संजय कुंडू ने पड़ोसी राज्यों और दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र, किया ये आग्रह

हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने पड़ोसी राज्यों और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है .पत्र के माध्यम से हिमाचल आने वाले लोगों को कोविड नियमों के प्रावधान के बारे में जानकारी देने की बात कही गई है. उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से सभी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है.

By

Published : Aug 7, 2021, 8:39 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 10:20 PM IST

डीजीपी संजय कुंडू
डीजीपी संजय कुंडू

शिमला:हिमाचल से लगते पड़ोसी राज्यों और दिल्ली के पुलिस आयुक्त(Delhi Police Commissioner) को डीजीपी संजय कुंडू(DGP Sanjay Kundu) ने पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से हिमाचल आने वाले लोगों को कोविड नियमों के प्रावधान के बारे में जानकारी देने की बात कही गई है. प्रदेश सरकार की तरफ से कोविड (covid)को लेकर बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है. उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से सभी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है.

डीजीपी ने बताया कि श्रावण नवरात्रों(Shravan Navratras) के लिए पुलिस विभाग ने तैयारियां कर ली है. मंदिरों में सरकार के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस बल(Police Force) तैनात रहेगा. अगर कोई नियमों का पालन नहीं करता है, तो उसके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी. हिमाचल सरकार(Himachal Government) ने कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए श्रावण नवरात्र में मंदिरों में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाबंदियां बढ़ा दी है.

मेला अधिकारी और पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि नो मास्क-नो दर्शन के सिद्धांत को लागू किया जाए. इन मेलों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing)रखनी होगी. इसके अलावा सेनिटाइजेशन (sanitization)का इंतजाम भी किया जाएगा.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से निर्णय लिया गया है कि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पुरानी आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लानी आवश्यक है. यदि किसी ने टीकाकरण करवा लिया है तो उसे आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाने की बाध्यता नहीं होगी, लेकिन वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लानी होगी. प्रदेश में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. ऐसे में आने वाले दिनों में और बंदिशें लग सकती है. अगले कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला हो सकता है.

ये भी पढ़ें: ETV भारत से राठौर की खास बातचीत, बोले- मेरा और पार्टी का काफिल चल पड़ा.. जो नहीं चलेगा पीछे रह जाएगा

Last Updated : Aug 7, 2021, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details