हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में देवभूमि क्षत्रिय संगठन का प्रदर्शन

By

Published : Mar 16, 2022, 1:32 PM IST

Updated : Mar 16, 2022, 4:29 PM IST

DEVBHOOMI KSHATRIYA ORGANIZATION
देवभूमि क्षत्रिय संगठन

16:26 March 16

देवभूमि क्षत्रिय संगठन हिमाचल में लड़ेगा चुनाव.

शिमला में देवभूमि क्षत्रिय संगठन का प्रदर्शन.

हिमाचल प्रदेश के बजट सत्र में सामान्य आयोग को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया जिसके विरोध में बुधवार को देवभूमि क्षत्रिय संगठन ने सुबह तारा देवी से शिमला तक पैदल मार्च कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, सवर्ण आंदोलन की मांग लेकर सड़कों पर उतरे देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रुमित ठाकुर ने कहा कि अब देव भूमि पार्टी का गठन किया जाएगा और भाजपा व कांग्रेस के अलावा तीसरी पार्टी चुनाव मैदान में उतरेंगे. उन्होंने कहा कि यह नया दल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

15:45 March 16

शिमला में पथराव में एसएसपी समेत कई जख्मी

शिमला में देवभूमि क्षत्रिय संगठन का प्रदर्शन.

पुलिस कर्मियों द्वारा रोके जाने पर उन पर पथराव भी किया जिसके कारण शिमला एएसपी के साथ कुछ पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. जिन्हें उपचार के लिए आईजीएमसी लाया गया है. वहीं शिमला के आईएसबीटी से क्रॉसिंग को पूरी तरह सील कर दिया (Devbhoomi Kshatriya Organization Rally) है. क्रॉसिंग में बेरिकेट्स लगाए गए है ताकि प्रदर्शनकारी शहर में प्रवेश न कर सके. पथराव के कारण कई शिमला एएसपी के साथ कुछ पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. वहीं, प्रदर्शनकारियों ने सीएम जयराम ठाकुर को 1.15 बजे तक प्रदर्शन स्थल पर आने का अल्टीमेटम दिया है.

15:44 March 16

देवभूमि क्षत्रिय संगठन का प्रदर्शन

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

हिमाचल प्रदेश के बजट सत्र में सामान्य वर्ग आयोग को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया जिसके विरोध में बुधवार को देवभूमि क्षत्रिय संगठन ने सुबह तारा देवी से शिमला तक पैदल मार्च कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी (Devbhoomi Kshatriya Organization Protest in Shimla) की.

13:21 March 16

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की

शिमला में देवभूमि क्षत्रिय संगठन का प्रदर्शन.

हिमाचल प्रदेश के बजट सत्र में सामान्य आयोग को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया जिसके विरोध में सुबह से राजधानी शिमला में प्रदर्शन कर रहा है. बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों पर पथराव कर रहे हैं. साथ ही बेरिकेट्स हटाने के लिए धक्का मुक्की भी कर रहे हैं. प्रदर्शन स्थल पर काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद है.

Last Updated : Mar 16, 2022, 4:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details