हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में हमीरपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

By

Published : Oct 5, 2021, 3:08 PM IST

हमीरपुर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया है. डीसी देवश्वेता बनिक के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भेजकर लखीमपुरी में किसानों की हत्या मामले की जांच कराने की मांग की है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार ने बीजेपी सरकार पर इस मामले को दबाने के आरोप भी लगाए हैं.

demonstration-of-congress-party-in-hamirpur-against-lakhimpur-kheri-farmer-murder-case
फोटो.

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या मामले में जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर ने डीसी देवश्वेता बनिक के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेसियों ने इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी से जांच करवाने की मांग उठाई है. कांग्रेस नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार पर इस मामले को दबाने के आरोप भी लगाए हैं. कांग्रेस नेताओं का तर्क है कि मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का बेटा आरोपी है, जिस वजह से सरकार इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है. मंगलवार को डीसी हमीरपुर को इस मामले में ज्ञापन सौंपने से पहले कांग्रेसियों ने मुख्य बाजार में रैली भी निकाली तथा केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि लखीमपुर खीरी किसानों के बेदर्दी से हत्या की गई है. इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का बेटा इस मामले में आरोपी है. जिस वजह से सरकार इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है. पिछले 10 महीनों से किसान आंदोलन लगातार जारी है. बावजूद इसके सरकार किसानों की सुनवाई नहीं कर रही है. अभी तक कुल किसान आंदोलन में अपनी जान को कुर्बान कर चुके हैं.

वीडियो.

जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष एक अन्य सवाल में कहा कि यदि जल्द ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी का गठन नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए जाएं और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश की निगरानी में यह जांच हो. कांग्रेस पार्टी आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेगी. इस विषय पर केंद्र सरकार को चेतावनी दी गई है तथा जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई करने की मांग उठाई गई है.

ये भी पढ़ें: ऊना में अंडर-25 क्रिकेट टीम का ट्रायल, जिलेभर के 50 से ज्यादा खिलाड़ियों ने दिखाया दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details