हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IGMC में नए OPD ब्लॉक का नाम बदलकर राजा वीरभद्र सिंह के नाम पर रखे सरकार: सरबजीत

By

Published : Jul 9, 2021, 5:11 PM IST

समाजसेवी सरबजीत सिंह बॉबी ने आईजीएमसी के नए ओपीडी ब्लॉक का नाम बदलकर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नाम पर रखने की प्रदेश सरकार से मांग की है. उन्होंने कहा कि राजा साहब के यहां कोई भी सहायता के लिए गया वो कभी खाली हाथ नहीं लौटा.

demand to name of new opd block change in igmc on virbhadra singh
फोटो.

शिमला: प्रदेश सरकार इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला के नए ओपीडी ब्लॉक का नाम बदलकर राजा वीरभद्र सिंह के नाम पर रखा जाए. समाजसेवी व अलमाइटी संस्था के अध्यक्ष सरबजीत सिंह बॉबी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आईजीएमसी को देश का सबसे बड़ा हॉस्पिटल बनाने का दर्जा दिलाने में इनका विशेष योगदान रहा है. साथ ही, हजारों ऐसे अनगिनत काम हैं जो उन्होंने प्रदेश हित के लिए किए. ओपीडी ब्लॉक उनकी परिकल्पना थी.

सरबजीत सिंह ने कहा कि मैं ना तो कोई राजनीतिज्ञ हूं ना ही किसी पार्टी का सदस्य हूं और ना ही स्वतंत्र रूप से मैं किसी पार्टी से जुड़ा हूं, लेकिन जनमानस जानता है कि राजा साहब ताउम्र जरूरतमंदों के लिए जिए और जो भी उनके घर किसी भी समय सहायता के लिए गया वो खाली हाथ नहीं लौटा.

ये भी पढ़ें: स्मृति शेष: जब राजभवन में आयोजित हुआ यज्ञ तो वीरभद्र-धूमल ने डाली सौहार्द भरी आहूतियां

उन्होंने हर एक आदमी की आवाज को सुना और उनकी परेशानियों को दूर किया है. सरबजीत सिंह ने कहा कि वे खुद इस बात के साक्षी हैं. इसलिए प्रदेश सरकार से मेरी प्रार्थना है कि रोटरी टाउन हॉल, मॉल रोड को उनके नाम से विकसित किया जाए और इतने महान व्यक्तित्व की मूर्ति उनकी याद और सम्मान में स्थापित की जाए. उन्होंने कहा कि जब रामपुर में उनके पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन होगा, उस दौरान प्रदेश सरकार यह घोषणा कर उन्हें श्रद्धांजलि दें.

ये भी पढ़ें: स्मृति शेष: निजी विचारों को मजबूती से सांझा करते थे वीरभद्र, सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी का किया था स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details