हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश में साइकिलिंग के खेल को किया जाएगा विकसित, साइकिलिंग एसोसिएशन ने की राज्यपाल से भेंट

By

Published : Jun 3, 2020, 9:38 PM IST

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि हिमाचल में साइकिलिंग के खेल को विकसित करने के लिए मंच प्रदान करने के लिए एसोसिएशन का गठन किया गया है. हिमाचल के लोगों के बीच पर्यटन, स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए साइकिल को लोकप्रिय गतिविधि के रूप चलाना है.

Cycling Association met Governor
Cycling Association met Governor

शिमलाः कोरोना संकट के बीच विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश मल्होत्रा और पूर्व आईएएस अधिकारी ने राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की. इस खास मौके पर साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश मल्होत्रा और पूर्व आईएएस अधिकारी ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को एसोसिएशन की गतिविधियों के बारे में भी बताया.

दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में साइकिलिंग के खेल को विकसित करने के लिए मंच प्रदान करने के लिए एसोसिएशन का गठन किया गया है. हिमाचल के लोगों के बीच पर्यटन, स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए साइकिल को लोकप्रिय गतिविधि के रूप चलाना है.

इस दौरान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि साइकिल आवाजाही के लिए बहुत ही उपयोगी और सरल साधन है. यह स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है. राज्यपाल ने साइकिलिंग गतिविधियों को बढ़ावा देने के उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि दुनिया कोविड-19 से जूझ रही है, जिसने हमारे जीने के तरीके को बदल दिया है और इस समय में प्रदेश में साइकिल गतिविधियां चलाने की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं.

उन्होंने कहा कि देश में बहुत सारे ऐसे सुन्दर स्थल हैं, जो साइकिल पर्यटन को लोकप्रिय बनाने के लिए पसंदीदा स्थल हो सकते हैं. हिमाचल प्रदेश और इसके कुछ विशेष क्षेत्र इस सूची में सर्वोच्च स्थान पर है.

ये भी पढ़ें-HPU में 274 गैर शिक्षकों के पदों को होगी भर्ती, अधिसूचना जारी

ये भी पढ़ें-खबर का असर: 'नाटी किंग' ने पूरा किया अपना वादा, सार्थक को पहुंचाई मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details