हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

विश्व पर्यटन दिवस पर कुफरी में साइकिल रैली का आयोजन, 44 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

हिमालयन एडवेंचर स्पो‌र्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (हस्तपा) की ओर मशोबरा कुफरी के बीच एक दिन की साइकिल रेस का आयोजन किया गया. इस रेस में शिमला के आसपास के क्षेत्रों के 44 प्रतिभागियों ने इस रेस में हिसा लिया .

By

Published : Sep 27, 2020, 5:32 PM IST

Cycle rally organized in Kufri on World Tourism Day
फोटो

शिमलाः जिला के कुफरी में विश्व पर्यटन दिवस पर के अवसर पर साइकिल रेस करवाई गई. हिमालयन एडवेंचर स्पो‌र्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (हस्तपा) की ओर मशोबरा कुफरी के बीच एक दिन की साइकिल रेस का आयोजन किया गया. इस रेस में शिमला के आसपास के क्षेत्रों के 44 प्रतिभागियों ने इस रेस में हिस्सा लिया.

वहीं, रेस में सात लड़कियां भी शामिल हुई. कुफरी मशोबरा के उबड़ खाबड़ सड़कों पर 52 किलोमीटर का ट्रैक बनाया गया था. साइकिल रेस मशोबरा के भेखलटी से शुरू हुई, जोकि मशोबरा-सीपुर- भेखलटी-सरोग से होकर गुजरेगी.

वीडियो रिपोर्ट.

हिमालयन एडवेंचर स्पो‌र्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (हस्तपा) के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा कि वर्ल्ड टूरिज्म डे पर हर साल साइकिल रैली का आयोजन किया जाता था.

इस रेस में देश विदेश के राइडर भाग लेते थे, लेकिन शिमला में साइकिलिंग को प्रमोट करने के लिए कोरोना के चलते यह रैली छोटे स्तर पर ही करवाई गई, जिसमें कुफरी मशोबरा के बीच साइकिल रेस का आयोजन किया गया.

उन्होंने बताया कि इस रेस में 44 प्रतिभागियों ने भाग लिया. उन्होंने कहा कि हस्तपा पिछले 15 सालों से साइकिल रेस का आयोजन कर रही है, लेकिन कोरोना के चलते इस बार बड़ा आयोजन नहीं किया गया और आने वाले समय में जैसे ही कोरोना संक्रमण कम होगा तो राष्ट्रीय स्तर की रेस का आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि हस्तपा हर साल साइकिल रेस का आयोजन करता आया है, जिसमें देश विदेश से जाने आने राइडर इस रेस में हिस्सा लेते हैं और रेस शिमला से कुल्लू तक ऊबड़ खाबड़ सड़कों पर करवाई जाती थी, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से इस रेस का आयोजन नहीं किया गया.

ये भी पढ़ेंःविकास के दावों पर सवाल, सड़क सुविधा के अभाव में अस्पताल पहुंचने से पहले ही बुजुर्ग ने तोड़ा दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details