हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर में होगी कोरोना की जांच, खनेरी अस्पताल पहुंची मशीन

By

Published : Jun 30, 2020, 2:00 PM IST

रामपुर के कोविड-19 सैंपल जांच के लिए आईजीएमसी भेजे जाते थे जिसके बाद इसकी रिपोर्ट आती थी. शिमला रामपुर से करीब 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है लेकिन अब रामपुर के खनेरी अस्पताल में ही इसकी सुविधा मिलने से लोगों को राहत मिलेगी.

Rampur hospital
महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर

शिमला: आईजीएमसी के बाद अब रामपुर महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर में भी कोरोना की जांच हो पाएगी. अस्पताल में यह सुविधा कुछ दिनों में मिलने लगेगी. सैंपल की जांच करने वाली मशीन अस्पताल में पहुंच चुकी है. अब इसे इंजीनियर इंस्टॉल करेंगे जिसके बाद टेस्ट होने के कुछ समय बाद ही रिपोर्ट मिल जाएगी.

रामपुर के कोविड-19 सैंपल जांच के लिए शिमला आईजीएमसी भेजे जाते थे जिसके बाद इसकी रिपोर्ट आती थी. शिमला रामपुर से लगभग 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है लेकिन अब रामपुर के खनेरी अस्पताल में ही इसकी सुविधा मिलने से लोगों को राहत मिलेगी.

वीडियो

चिकित्सा अधिकारी रामपुर डॉ. आरके नेगी ने बताया कि सैंपल जांच की मशीन ट्रूनेट रामपुर खनेरी अस्पताल में पहुंच चुकी है. इसको सही स्थान पर स्थापित किया जाएगा, जिसके बाद इंजीनियर इसे इंस्टॉल करेंगे. मशीन इंस्टॉल होने के बाद जांच शुरू हो जाएगी.

डॉ. आरके नेगी ने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में इस मशीन को स्थापित किया जा सकता है जिसके बाद यहां के लोगों को इसकी सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. बता दें कि फिलहाल हिमाचल सरकार कोविड-19 की जांच फ्री में कर रही है, जो लोग निजी अस्पतालों से अपनी जांच करवा रहे हैं उन्हें भारी भरकम रकम देकर इसकी जांच करवानी पड़ रही है. निजी क्लीनिक व अस्पताल में कोविड की जांच के लिए करीब पांच हजार रुपये खर्च करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:बंजार में सेब और प्लम की फसल पर मौसम की मार, बागवान परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details