हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

डेंटल अस्पताल में सोमवार से शुरू होगा कोरोना टेस्ट, लोगों ने महसूस की राहत

डेंटल अस्पताल शिमला में सोमवार से कोरोना के टेस्ट किए जाएंगे. इससे पहले यह टेस्ट डेंटल अस्पताल में नहीं होते थे, जिसके चलते अगर किसी मरीज का ऑपरेशन होता था तो उसे कोरोना का टेस्ट करवाने आईजीएमसी जाना पड़ता था.

dental hospital shimla
डेंटल अस्पताल शिमला

By

Published : Dec 6, 2020, 2:19 PM IST

शिमला: डेंटल अस्पताल शिमला में सोमवार से कोरोना के टेस्ट किए जाएंगे. इससे डेंटल अस्पताल में आने वाले मरीजों, छात्रों, स्टाफ, डॉक्टर और कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी. पहले यह टेस्ट डेंटल अस्पताल में नहीं होते थे, जिसके चलते अगर किसी मरीज का ऑपरेशन होता था तो उसे कोरोना का टेस्ट करवाने आईजीएमसी जाना पड़ता था.

डेंटल अस्पताल में कोरोना टेस्ट

वहीं, अगर किसी डॉक्टर और कर्मचारियों में कोरोना के कोई लक्षण दिखाई देते थे, तो उन्हें भी आईजीएमसी से टेस्ट करवाना पड़ता था. डेंटल अस्पताल में कोरोना के टेस्ट न होने से लोगों को काफी दिक्कतें आ रही थी, लेकिन अब डेंटल अस्पताल में ही टेस्ट की सुविधा शुरू हो रही है.

वीडियो रिपोर्ट

अस्पताल ने मंगवाए 150 रैपिड एंटीजन टेस्ट किट

डेंटल अस्पताल में लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की जाएगी. टेस्ट करवाने के लिए डेंटल अस्पताल ने स्वास्थ्य निदेशालय से 150 रैपिड एंटीजन टेस्ट किट मंगवाए हैं. प्रशासन ने फिलहाल अस्पताल के डॉक्टर, कर्मचारी और अस्पतालों में जिन मरीजों के ऑपरेशन होने हैं, उनके ही टेस्ट करने का निर्णय लिया है. अस्पताल के गेट के पास ही प्रशासन ने टेस्ट के लिए काउंटर बनाया है.

डेंटल अस्पताल में टेस्टिंग को लेकर तैयारियां पूरी

डेंटल अस्पताल में टेस्टिंग को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. गौर रहे कि डेंटल अस्पताल में पहले काफी डॉक्टर और कर्मचारी पॉजिटिव आ चुके है. वहीं, डेंटल कॉलेज में अब बीडीएस की कक्षाएं भी शुरू हो गई है. ऐसे में एहतियात के तौर पर भी प्रशासन ने टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है.

संदिग्धों के सैंपल लिए जाएंगे

डेंटल कॉलेज में कोरोना से निपटने के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. अस्पताल में मास्क, सेनिटाइजर, ग्लव्स, किट उपलब्ध है. पूरी किट के साथ संदिग्धों के सैंपल लिए जाएंगे. प्रशासन का दावा है कि किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी.

ये भी पढ़ें:कोरोना का इफेक्ट! जेलों में बंद कैदियों को नहीं मिलेगी पैरोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details