हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

KNH में कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन, दिया बच्चे को जन्म

By

Published : Aug 14, 2020, 10:49 PM IST

शिमला में केएनएच के चिकित्सकों ने एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन कर महिला व उसके नवजात बच्चे को नई जिंदगी दी है.

woman delivered a child in KNH
woman delivered a child in KNH

शिमलाः कोरोना संकट में एक ओर संक्रमित मरीजों से लोग मिलने से भी परहेज कर रहे हैं. वहीं, राजधानी शिमला में केएनएच के चिकित्सकों ने एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन किया है. इस तरहा महिला व उसके नवजात बच्चे को नई जिंदगी मिली है.

जानकारी के अनुसार केएनएच के डॉक्टरों की टीम ने सोलन से रेफर कोरोना पॉजिटिव एक गर्भवती महिला का ऑपरेशन से सफल प्रसव करवाया. सोलन में गायनी वार्ड सील किया गया है. ऐसे में महिला की हालत देखते हुए उसे शिमला केएनएच के लिए रेफर कर दिया गया.

शिमला पहुंचने पर डॉक्टरों की टीम ने तुरंत ऑपरेशन करने का निर्णय लिया. शुक्रवार शाम को महिला ने एक लड़के को जन्म दिया. हालांकि केएनएच में संक्रमित गर्भवती महिलाओं के ऑपरेशन नहीं किए जा रहे थे. इसके लिए डीडीयू हस्पताल को कोविड के लिए समर्पित है.

लेकिन हाल ही में हाईकोर्ट ने सोलन और सिरमौर के पेशेंट को रेफर करने के लिए मना किया है. ऐसे में महिला का ऑपरेशन केएनएच में किया गया. ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की टीम में एनेस्थीसिया के डॉक्टर दिलशेर, डॉ. सचिन, डॉ. सोनम नेगी और डॉ. भूमिका ओटीए शालिनी के अलावा स्टॉफ नर्स सीमा शामिल रहीं. वहीं, महिला और उसका नवजात शिशु स्वस्थ है.

ये भी पढ़ें-रिज मैदान पर स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का DC ने लिया जायजा, 30 मिनट तक होगा कार्यक्रम

ये भी पढ़ें-हिमाचल में एग्जाम के लिए तैयार शिक्षा विभाग, हर कॉलेज कैंपस किए जा रहे हैं सेनिटाइज

ABOUT THE AUTHOR

...view details