हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रामपुर के कंटेनमेंट जोन में पसरा सन्नाटा, जरूरी वस्तुओं की सप्लाई रही जारी

रामपुर शहर में मंगलवार को पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा. बता दें कि कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद चार दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन बनाकर बंद कर दिया गया है. राष्ट्रीय राज मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी नाममात्र ही रही. शहर में परिवहन व्यवस्था में केवल सरकारी बसें ही चलती नजर आई जबकि निजी बसें और ऑटो सेवाएं लगभग बंद ही रहीं.

By

Published : Dec 1, 2020, 9:34 PM IST

containment zone of rampur
containment zone of rampur

रामपुरःराजधानी शिमला केउपमंडल रामपुर नगर परिषद के कंटेनमेंट जोन के पहले दिन सभी नौ वार्डों में आवाजाही में ठहराव रहा. बता दें कि कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद चार दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन बनाकर बंद कर दिया गया है. इसी के लेकर मंगलवार को रामपुर शहर में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा. यहां ग्रामीण क्षेत्रों से इक्का दुक्का लोग ही शहर में पहुंचे थे.

वहीं, राष्ट्रीय राज मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी नाममात्र ही रही. शहर में परिवहन व्यवस्था में केवल सरकारी बसें ही चलती नजर आई जबकि निजी बसें और ऑटो सेवाएं लगभग बंद ही रहीं. इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन ने रामपुर बाजार और सड़कों को पूरी तरह से सेनिटाइज भी करवाया.

नौ वार्डों के लिए व्यापारियों की बनी सूची

रामपुर नगर परिषद क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने सभी नौ वार्डों के लिए व्यापारियों की सूची जारी कर दी है. जो लोगों को उनकी जरूरत का जरूरी सामान उपलब्ध करवाएंगे. प्रशासन ने ऐसे उन सभी दुकानदारों की सूची सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से लोगों तक पहुंचा दी है, ताकि इन चार दिनों में स्थानीय जनता को कोई परेशानी न हो.

ग्रामीण क्षेत्रों से दूध की सप्लाई सुचारू

इसमें विशेष कर ऐसे व्यापारियों को शामिल किया गया है, जो दवाइयां, राशन, दूध और सब्जियों का काम करते हैं. वहीं प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों से दूध की सप्लाई को भी पहले की तरह ही सुचारु रखा है, ताकि उन उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. लेकिन उन्हें प्रशासन के दिशा-निर्देशानुसार दूध सप्लाई देने के बाद तुरंत अपने घरों को लौटना होगा.

ये भी पढ़ें-इंजन घर को कंटेनमेंट जोन बनाने पर नाराजगी, लोगों ने फैसले पर उठाए सवाल

ये भी पढ़ें-हिमाचल किसान सभा का प्रदर्शन, कृषि कानूनों को वापस लेने की उठाई मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details