हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 11, 2021, 2:27 PM IST

Updated : Aug 12, 2021, 6:38 AM IST

ETV Bharat / city

सदन में विपक्ष का हंगामा, सत्तापक्ष पर लगाए कांगेस विधायकों को धमकाने के आरोप

बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में हांगमा शुरू कर दिया. विपक्ष की ओर से सत्तापक्ष के दो मंत्रियों और दो विधायकों पर कार्रवाई की मांग की. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा कि सत्तापक्ष सदन में गुंडागर्दी पर उतर आया है और कांग्रेस के विधायक जगत नेगी से हाथापाई ओर अभद्र व्यवहार किया गया.

congress walkout
विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट.

शिमला: हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र (Himachal Vidhan Sabha Monsoon Session) में मंगलवार को सत्तापक्ष विपक्ष में हुई गहमागहमी के बाद बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में हांगमा शुरू कर दिया. विपक्ष की ओर से सत्तापक्ष के दो मंत्रियों और दो विधायकों पर कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद सदन में हांगमा शुरू कर दिया. विपक्ष के सदस्यों ने बेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद सदन से वॉकआउट कर बाहर आ गए.

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा कि सत्तापक्ष सदन में गुंडागर्दी पर उतर आया है और कांग्रेस के विधायक जगत नेगी से हाथापाई ओर अभद्र व्यवहार किया गया. इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Assembly Speaker Vipin Singh Parmar) को पत्र भी सौंपा ओर प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों राकेश पठानिया, वीरेंद्र कंवर के अलावा विधायक राजेश ठाकुर और इंद्र सिंह गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई.

वीडियो.

विपक्ष का कहना है कि इन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगत सिंह नेगी के साथ हाथापाई करने का प्रयास किया. मंत्रियों ने तो अपने हाथ ऊपर उठा लिए थे. इसके अलावा सदन में वीरेंद्र कंवर ने गाली गलौज तक की. उन्होंने कहा कि सदन में अध्यक्ष से जब कार्यवाही की मांग की गई तो विधानसभा अध्यक्ष भी उनके ही भाषा बोल रहे थे. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विपक्ष सत्तापक्ष की धमकियों से डरने वाला नहीं है.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार अपने मंत्रियों को और मुख्यमंत्री खुद धमकियां मिलने पर जेड प्लस स्कियोरिटी ले रहे हैं और इसके विधायक अंदर कांग्रेस के विधायक को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पर विपक्ष को समय न देने के आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें:हथकरघा उत्पादों को मंच देने के लिये नाबार्ड आया सामने, शिमला में लगाई गई प्रदर्शनी

ये भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को ठेंगा! हमीरपुर में वैक्सीनेशन केंद्रों पर उमड़ रही अनियंत्रित भीड़

Last Updated : Aug 12, 2021, 6:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details