हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Viral Audio धमकी मामला: अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जताई चिंता, गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Jul 30, 2021, 9:41 PM IST

वायरल ऑडियो में सीएम जयराम ठाकुर को 15 अगस्त को तिरंगा नहीं फहराने देने की बात को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने चिंता जताई. उन्होंने कहा जिस किसी ने भी यह हरकत की उसको तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा जो इस बात का समर्थन करता हो उस पर भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए.

कुलदीप राठौर
कुलदीप राठौर

शिमला:कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने वायरल ऑडियो (viral audio) में एक तथाकथित खालिस्तान समर्थक के प्रदेश के अस्तित्व को चैलेंज (Challenge) देने और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) को राष्ट्रीय ध्वज (National flag) न फहराने के बारे में दी गई धमकी पर गहरी चिंता व्यक्त की. उन्होंने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) करने की मांग की. उन्होंने कहा इस प्रकार का कोई भी बयान किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा है कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) भारत का अभिन्न अंग है और हिमाचल का पूरा भू-भाग प्रदेश का हिस्सा है, जिसपर प्रदेश का अपना पूरा अधिकार है.


कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से इस प्रकार की धमकी देने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि यह प्रदेश के अस्तित्व और उसके स्वाभिमान को चुनौती दी गई है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क करते हुए किसी भी ऐसे व्यक्ति को जो ऐसे बयानों का समर्थन करता हो,उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करना चाहिए.

उन्होंने मामले की जांच करने की मांग करते हुए कहा है कि इसकी तह में जाने जाकर पता लगाना चाहिए यह कोई राजनीतिक चालबाजी तो नहीं. सुरक्षा एजेंसियों (security agencies) को तुरंत इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश में अधिक चौकसी बरतनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:VIRAL AUDIO: सीएम जयराम को 15 अगस्त को तिरंगा न फहराने की धमकी

ये भी पढ़ें:वायरल ऑडियो मामले पर बोले सीएम जयराम, 15 अगस्त को जरूर फहराया जाएगा 'तिरंगा झंडा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details