हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा सरकार के संरक्षण में पनप रहा है हिमाचल में अवैध नशे का कारोबार: राठौर

By

Published : Jan 20, 2022, 3:33 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Rathore on jairam government) ने प्रदेश में बढ़ते अवैध नशा कारोबार पर चिंता जताते हुए प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि उसके सरंक्षण में प्रदेश में यह अवैध कारोबार पनप रहा है. राठौर ने कहा कि अवैध कारोबार में जुटे लोगों को कानून का कोई भी खौफ नहीं है. उन्होंने कहा कि एक तरफ बढ़ती बेरोजगारी व दूसरी तरफ बढ़ता नशे का कारोबार युवाओं के भविष्य को चौपट करता जा रहा है जो बहुत ही दुखदाई है.

Kuldeep Rathore on jairam government
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर

शिमला: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते अवैध नशा कारोबार पर चिंता जताते हुए प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि उसके सरंक्षण में प्रदेश में यह अवैध कारोबार पनप रहा है. उन्होंने मंडी जिले के सलापड़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर दुख जताते हुए कहा कि इसके लिए भाजपा सरकार दोषी है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने (Kuldeep Rathore on jairam government) कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का जनाजा निकलता जा रहा है. राठौर ने कहा कि सरकार का प्रदेश में कानून व्यवस्था पर कोई भी नियंत्रण नही है. प्रदेश में सब कुछ रामभरोसे चल रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में हुई इस घटना से साफ हो गया है कि प्रदेश में अवैध नशे का कारोबार जोरों पर चल रहा है.

राठौर ने कहा कि अवैध कारोबार में जुटे लोगों को (illegal drug trade in himachal) कानून का कोई भी खौफ नहीं है. उन्होंने कहा कि एक तरफ बढ़ती बेरोजगारी व दूसरी तरफ बढ़ता नशे (MANDI POISONOUS LIQUOR CASE) का कारोबार युवाओं के भविष्य को चौपट करता जा रहा है जो बहुत ही दुखदाई है. राठौर ने अवैध नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार द्वारा अब फिर एक हजार करोड़ का ऋण लेने पर हैरानी जताते हुए कहा है कि भाजपा सरकार अपने ऐशो आराम के लिए प्रदेश को भारी कर्जे में डूबो रही है. राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूछा है कि वह प्रदेश को बताए कि वह जो हर महीने कर्ज ले रही है उसे वह कहां खर्च कर रही है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ता कर्ज प्रदेश के विकास में एक ग्रहण साबित होगा. उन्होंने कहा कि सरकार को अपने खर्चों पर अंकुश लगाते हुए फिजूलखर्ची को बंद करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर कर्ज की यही रफ्तार रही तो वह दिन दूर नहीं होगा जब प्रदेश पूरी तरह आर्थिक तौर पर गुलाम ही न बन जाए.

ये भी पढ़ें-UP Assembly Elections 2022: मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता और कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य बीजेपी में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details