हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुलदीप राठौर ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- जल्द देश में लगेगी फाइनेंशियल इमरजेंसी

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक से 1.76 लाख करोड़ लेने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने निशाना साधा है. कुलदीप राठौर ने कहा कि आने वाले समय में देश में फाइनेंशियल इमरजेंसी के हालात पैदा होने वाले हैं.

By

Published : Aug 30, 2019, 2:00 PM IST

कांग्रेस प्रदेशअध्यक्ष कुलदीप राठौर

शिमला: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भारतीय रिजर्ब बैंक से 1.76 लाख करोड़ लेने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक स्थिति चिंताजनक है, क्योंकि पहली बार इतनी बड़ी रकम केंद्र सरकार ने एक साथ ली है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि आने वाले समय में देश में फाइनेंशियल इमरजेंसी के हालात पैदा होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों के साथ-साथ डीजल-पेट्रोल के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं.

वीडियो

राठौर ने कहा कि आजादी के 70 वर्ष बाद देश की अर्थव्यवस्था भाजपा के शासनकाल में अस्त व्यस्त हो गई है और आज देश के लोग आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश की जीडीपी का गिरना देश के लिए शुभ संकेत नहीं है. उन्होंने कहा कि आए दिन डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है.

राठौर ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू करना देश के लिए घातक साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि जिसकी वजह से देश भारी आर्थिक संकट से गुजर रहा है, उससे देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और बड़ी-बड़ी कंपनियां बंद हो रही है

बता दें कि केंद्र सरकार भारतीय रिजर्व बैंक से 1.76 लाख करोड़ की राशि लेने जा रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक ये राशि केंद्र सरकार को अपनी आकस्मिक निधि से दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details