हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस उपचुनावों के लिए तैयार, सरकार ले फैसला: राठौर

By

Published : Aug 17, 2021, 5:03 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि उपचुनाव को लेकर हो रही जनसभाओं में लोग आ रहे हैं. चुनाव होंगे उसमें भी लोग निश्चित रूप से शामिल होंगे. ऐसे में विपक्ष के नाते वह चुनावों से इंकार नहीं कर सकते, क्योंकि इससे संदेश जाएगा कि कांग्रेस पार्टी मजबूत नहीं है. कांग्रेस चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है. मुख्यमंत्री को चुनाव आयोग को वस्तुस्थिति से अवगत करवाना चाहिए उसके बाद कोई निर्णय लेना चाहिए.

Congress state president Kuldeep Rathore, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर

शिमला:हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. प्रदेश में पैंतीस सौ से अधिक लोग कोरोना से मौत का ग्रास बन चुके हैं. वहीं, एक्टिव मामले भी फिर से 2600 के पार हो गए हैं. ऐसे में प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए हो रही जनसभाएं तीसरी लहर को न्यौता देती दिख रही हैं.

कांग्रेस ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ने के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया है. ऐसे में सरकार पर निर्भर करता है कि ऐसी परिस्थितियों में चुनाव करवाती है या नहीं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि उपचुनाव को लेकर हो रही जनसभाओं में लोग आ रहे हैं. चुनाव होंगे उसमें भी लोग निश्चित रूप से शामिल होंगे.

ऐसे में विपक्ष के नाते वह चुनावों से इंकार नहीं कर सकते, क्योंकि इससे संदेश जाएगा कि कांग्रेस पार्टी मजबूत नहीं है. कांग्रेस चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है. मुख्यमंत्री को चुनाव आयोग को वस्तुस्थिति से अवगत करवाना चाहिए उसके बाद कोई निर्णय लेना चाहिए.

वीडियो.

राठौर ने कहा कि जब बॉर्डर खोले गए उन्होंने इसका विरोध किया. बिना चेकिंग के प्रदेश में लोग आने लगे जिसके परिणामस्वरूप मामले बढ़ रहे हैं. सरकार ने अब जाकर आरटीपीसीआर रिपोर्ट जारी की है. प्रदेश में अब अगर दोबारा कोरोना विस्फोट होता है तो उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. एक तरफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सभी उप चुनाव क्षेत्रों में जाकर जनसभा में कई घोषणाएं कर रहे हैं वहीं, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर लोगों को गुमराह करने के लिए घोषणा करने के आरोप लगाए हैं.

राठौर ने कहा कि 4 सालों में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन क्षेत्रों की सुध नहीं ले पाई और अब जब उपचुनाव होने हैं तो इन क्षेत्रों में जाकर लोगों को गुमराह करने के लिए कोरी घोषणाएं कर रहे हैं, जबकि कार्यों के लिए सरकार के पास कोई बजट का प्रावधान नहीं है.

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने वायरल पत्र को फर्जी करार देते हुए कहा कि इस पत्र में न तो किसी की ने अपना नाम लिखा है और जो नाम दिए गए हैं वह पूरी तरह से फर्जी हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी की छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं जाएगा. कांग्रेस ऐसे पत्र वायरल करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाएगी.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में 29 पुलिस अधिकारियों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details