हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश सरकार पर भू माफिया को संरक्षण देने का आरोप, राठौर ने CM जयराम से की ये मांग

By

Published : Aug 11, 2020, 7:09 PM IST

कुलदीप राठौर ने कहा कि हिमाचल में माफिया राज चल रहा है. इसमें भू माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, तबादला माफिया सक्रिय हैं. यह लोग प्रदेश के भोले भाले लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं. सरकार और प्रशासन के बीच कोई तालमेल नहीं है.

Congress President Kuldeep Rathore
कुलदीप राठौर

शिमला: कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार पर भू माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार भू माफिया के छत्रछाया में गरीबों की जमीनों को बाहरी राज्यों के लोगों को बेचने का काम कर रही है.

कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रदेश में माफिया राज चल रहा है. इसमें भू माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, तबादला माफिया सक्रिय है. यह लोग प्रदेश के भोले भाले लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं. सरकार और प्रशासन के बीच कोई तालमेल नहीं है. राठौर ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन स्थलों में प्रदेश के बाहरी लोगों की जिस तरह से जमीनो की लीज के नाम पर खरीद फरोख्त चली है उससे साफ है कि यह एक बड़ा गिरोह है जो प्रदेश के लोगों को लूटकर चांदी कूट रही है.

वीडियो रिपोर्ट

प्रदेश सरकार पर भू अधिनियम 118 के किसी दुरुपयोग पर चेतावनी देते हुए कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में इस अधिनियम से किसी भी प्रकार का कोई भी खिलवाड़ सहन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जमीनें किसी भी हालत में बाहरी राज्यों के लोगों को न बेची जानी चाहिए और न ही धारा 118 के तहत खरीदने की अनुमति दी जानी चाहिए.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस मामले को लेकर स्थिति स्पष्ट करने और उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार को माफिया से मुक्त होते हुए इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंःखनेरी अस्पताल में दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पुलिस ने बिल्डिंग को किया सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details