हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कौल सिंह और सुक्खू ने उठाए सवाले, बोले- अध्यक्ष नहीं कर सकता शो-कॉज नोटिस जारी

हिमाचल कांग्रेस की ओर से शो कॉज नोटिस जारी करने के मामले में दो पूर्व अध्यक्षों ने कुलदीप राठौर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने जिला मंडी में उपजे विवाद पर कड़ा संज्ञान लेते हुए दो पूर्व विधायक सहित 12 नेताओं और पदाधिकारियों को शो-कॉज नोटिस जारी किए हैं.

By

Published : Jul 1, 2020, 11:07 PM IST

congress leader Sukhu
congress leader Sukhu

शिमलाः हिमाचल कांग्रेस में रार कम होने का नाम नहीं ले रही है. हिमाचल कांग्रेस की ओर से 12 नेताओं के खिलाफ शो कॉज नोटिस जारी करने के मामले में दो पूर्व अध्यक्षों ने कुलदीप राठौर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर और सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने पीसीसी सदस्य को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की ओर से शो-कॉज नोटिस जारी करने पर सवाल खड़े कर दिए हैं और कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार यह अधिकार केवल पार्टी की प्रदेश प्रभारी और सैंट्रल डिसीप्लेन कमेटी को है.

ऐसे में जारी शो-कॉज नोटिस अवैध और उसका जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है. प्रदेश कांग्रेस को केवल जिला और ब्लॉक पदाधिकरयिों को ही नोटिस जारी कर सकती है. सुक्खू ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के पास इस तरह के नोटिस जारी करने की शक्तियां ही नहीं है.

बता दें कि बीते दिनों शिमला में पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर के घर में विधायक सुक्खू, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा सहित कुछ अन्य नेता लंच पर जुटे थे. लंच डिप्लोमेसी का यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मंडी में इसी धड़े से जुड़े कुछ पदाधिकारियों की एक बैठक हुई और राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा प्रस्ताव मीडिया में वायरल हो गया.

इस बैठक के बाद मामले ने तब तूल पकड़ लिया है जब पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और पूर्व केंंद्रीय मंत्री सुखराम सर्मथकों की भी एक बैठक मंडी में हुई और एक प्रस्ताव पारित कर दिया. इसी बीच इसका विरोध करते हुए मंडी में बैठक करने वाले दूसरे धड़े के कुछ पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे दे दिए और बकायदा पत्रकार वार्ता पर पार्टी अध्यक्ष पर निशाना साधा. ऐसे में पूरे मामले को संज्ञान लेते हुए कार्रवाई अमल में लाई गई है, जिससे अंदरखाते चल रही गुटबाजी अब चरम पर है.

ये भी पढ़ें-पार्टी के खिलाफ बयानबाजी पर दो पूर्व MLA सहित 12 को नोटिस, कांग्रेस ने 15 दिन में मांगा जवाब

ये भी पढ़ें-Weather Update: हिमाचल में इस दिन होगा मौसन खराब, झमाझम बरसेंगे मेघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details