हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मॉनसून सत्र से पहले विधानसभा में इंतजामों का जायजा लेने पहुंचे सीएम, अधिकारियों को दिए जरूरी आदेश

By

Published : Sep 4, 2020, 8:34 PM IST

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय का दौरा कर विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों की समीक्षा की. ये सत्र 7 से 18 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा है.

cm on himachal mansoon session
cm on himachal mansoon session

शिमलाः सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय का दौरा किया और कोविड-19 महामारी को लेकर विधानसभा सत्र की तैयारियों की समीक्षा की. हिमाचल मॉनसून विधानसत्र 7 से 18 सितंबर, 2020 तक आयोजित किया जा रहा है.

सीएम जयराम ठाकुर ने सत्र के सुचारू संचालन और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए. बता दें कि 7 सितंबर से 18 सितंबर मानसून विधानसभा सत्र के दौरान कुल 10 बैठकें आयोजित की जाएंगी.

वहीं, विधानसभा के मानसून सत्र पर इस बार कोरोना का साया मंडरा रहा है. जिसे देखते हुए सत्र के दौरान एंट्री पास कम बन रहे हैं. वहीं, सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों की संख्या भी 20 फीसदी कम लगाई जाएगी. कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही विधानसभा परिसर में एंट्री दी जाएगी.

कम जवानों की तैनाती के बावजूद भी सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी. साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, पैरामेडिकल स्टाफ और डॉक्टर भी सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो उनको तत्काल आइसोलेट करने के लिए भी विधानसभा में स्थान चिन्हित किया गया है.

सीएम जयराम ठाकुर के दौरे के दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी, मुख्य सचिव अनिल खाची, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, सचिव विधान यशपाल शर्मा और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-5 सितंबर से प्रदेश में तीन रूटों पर रात्रि बसों का होगा संचालनः बिक्रम सिंह

ये भी पढ़ें-शिमला रिज टैंक से नहीं होगी पानी की सप्लाई, निगम ने दरारों को भरने के लिए रेनेस्को कंपनी को सौंपा टैंक

ABOUT THE AUTHOR

...view details