हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM ने जानी फ्रूट प्रोसेसिंग की मॉडर्न तकनीक, कहा- सूबे में सेब प्रोसेसिंग प्लांट की भारी संभावना

By

Published : Jun 14, 2019, 11:14 PM IST

हिमाचल प्रदेश में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर मीट के लिए निवेशकों को प्रदेश में निवेश के लिए सीएम जयराम ठाकुर इन दिनों विदेश दौरे पर हैं. शुक्रवार को सीएम नीदरलैंड के आउटर हाउस में डालको फूड्स फैसिलिटी का दौरा किया.

डालको फूड्स फैसिलिटी का दौरा करने पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर.

शिमला: पौधों पर आधारित प्रोटॉन युक्त फलों की प्रोसेसिंग के लिए विश्व भर में विख्यात डालको फूड्स फैसिलिटी के जैसी फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट की हिमाचल में भी अपार संभावना है. ये बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नीदरलैंड के आउटर हाउस में डालको फूड्स फैसिलिटी का दौरा करने के बाद कही.

फ्रूट प्रोसेसिंग तकनीक के बारे में जानकारी लेते सीएम जयराम ठाकुर.

इन्वेस्टर मीट के लिए निवेशकों को हिमाचल में निवेश के लिए आकर्षित करने गए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शुक्रवार को आउटर हाउस में डालको फूड्स फैसिलिटी का दौरा किया. मुख्यमंत्री ने हिमाचल में सेब प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की संभावनाओं का पता लगाने के लिए भी यूनिट की कार्य प्रणाली को समझा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल की जलवायु में विविधता होने के कारण विभिन्न प्रकार के फलों का उत्पादन होता है. इस कारण प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग यूनिट के क्षेत्र में व्यापार की अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में निवेश करने वाले उद्यमियों की प्रदेश सरकार की तरफ से पूरी सहायता प्रदान की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने नीदरलैंड में शॉपिंग फ्लोर का दौरा भी किया. शॉपिंग फ्लोर में विभिन्न उत्पादों को बनाने में इकाई द्वारा अपनाई जा रही हाईजीनिक तकनीक के संबंध में भी जानकारी ली. इस दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, राजदूत वेणु राजामोनी और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details