हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Exclusive: इन्वेस्टर्स मीट को लेकर CM जयराम ठाकुर की ईटीवी भारत से खास चर्चा

By

Published : Nov 3, 2019, 7:13 PM IST

धर्मशाला में 7 नंवबर से शुरू हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश निवेश के लिए 83,000 करोड़ के एमओयू साइन किए गए हैं. साथ ही, प्रदेश की कुछ पॉलिसी में भी बदलाव किया गया है.

CM Jairam Thakur's special discussion with ETV BHARAT on Global Investors Meet

शिमला: धर्मशाला में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर रविवार को शिमला में ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस मौके पर सीएम ने कहा कि इंवेस्टर्स मीट में कुल 16 देशों के निवेशक हिस्सा लेंगे. इसके अलावा भारत के टॉप बिजनेस हाउसेज भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस कार्यक्रम में कुल 1100 डेलीगेट्स आने वाले हैं. उन्होंने आगे बताया कि यूएई, मलेशिया, सिंगापोर, नीदरलैंड, जर्मनी, वियतनाम, ओमान, इजराइल, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, रूस, मॉरिशियस, स्विटजरलैंड, ब्रिटेन, कंबोडिया, लाओस और बांग्लादेश के निवेशक इस मीट में हिस्सा लेंगे.

वीडियो.

पीएम मोदी 7 नवंबर को मीट की शुरुआत के लिए धर्मशाला आ रहे हैं. वहीं, समापन कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे. इस दो दिवसीय आयोजन में केंद्र से महत्वपूर्ण मंत्री उपस्थित रहने वाले हैं. भूतल एवं उच्च राज्यमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, टूरिज्म मिनिस्टर प्रहलाद पटेल, हिमाचल के सांसद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत और अन्य कई बड़े नेता इन्वेस्टर्स मीट का हिस्सा बनेंगे.

सीएम ने बताया कि हमने अब तक 83000 करोड़ के एमओयू साइन किए हैं. इसके अलावा हमने प्रदेश में कुछ पॉलिसी में भी बदलाव किया है, जिससे निवेश की दृष्टि से रुझान बढ़ा है. वहीं, सीएम ने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनको समझना चाहिए, जहां दूसरे दलों का शासन है, वहां पर भी इनवेस्टर हुई है.

मध्यप्रदेश में पिछली 18 तारीख को इन्वेस्टर मीट हुई है, वहीं पंजाब में आने वाले समय में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन होने वाला है. हिमाचल में इस पर काम नहीं हुआ था लेकिन फिर भी निवेशकों का रुझान हमारे प्रदेश की ओर है.

ये भी पढ़ें: दुश्मन भी कांप उठा था मेजर सोमनाथ की दहाड़ से, देवभूमि हिमाचल को हासिल है देश के पहले परमवीर की धरती का गौरव

ABOUT THE AUTHOR

...view details