हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

UAE में CM जयराम ने की मैराथन बैठकें, 25 जून को दुबई में करेंगे रोड शो

मुख्यमंत्री जयराम और उनके प्रतिनिधिमंडल ने दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सैफ अल घुरैर और उपाध्यक्ष हसन अल हशमी से हिमाचल में निवेश संबंधी सार्थक बैठक की. इस दौरान दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने ये भरोसा दिलाया है कि वो ग्लोबल मीट और निवेश संबंधी हर संभव मदद करेंगे.

By

Published : Jun 24, 2019, 5:41 PM IST

CM jairam thakur UAE tour

शिमला: ग्लोबल इनवेस्टर मीट-2019 के सफल आयोजन के लिए सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर इन दिनों विदेश दौरे पर हैं. इसी सिलसिले में सीएम जयराम ठाकुर रविवार को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे. सीएम के साथ उद्योग मंत्री विक्रम सिंह और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी है.

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम और उनके प्रतिनिधिमंडल ने दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सैफ अल घुरैर और उपाध्यक्ष हसन अल हशमी से हिमाचल में निवेश संबंधी सार्थक बैठक की. इस दौरान दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने ये भरोसा दिलाया है कि वो ग्लोबल इन्वेस्टर मीट और निवेश संबंधी हर संभव मदद करेंगे.

दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सैफ अल घुरैर के साथ सीएम जयराम.

इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने सीएम जयराम की अध्यक्षता में संयुक्त अरब अमीरात के जलवायु परिवर्तन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. थानी अल जेउदी से मुलाकात कर उन्हें ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए निमंत्रण दिया. साथ ही हिमाचल में पर्यटन सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की.

दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष व अन्य सदस्यों के साथ सीएम जयराम और उनका प्रतिनिधिमंडल.

वहीं, सीएम जयराम दुबई में 25 जून मंगलवार को रोड शो कर निवेशकों को नवंबर महीने में धर्मशाला में होने वाले इन्वेस्टर मीट में भाग लेने के लिए न्योता देंगे. इस दौरे का उद्देश्य हिमाचल प्रदेश को बागवानी, पर्यटन, फार्मास्युटिकल्स, ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण, लॉजिस्टिक्स, शिक्षा और कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में एक आकर्षक निवेश गंतव्य के तौर पर प्रस्तुत करना है.

दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सैफ अल घुरैर के साथ सीएम जयराम और उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर.

दुबई में रोड शो करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर 26 जून को यूएई से वापस भारत लौटेंगे. 26 जून को सीएम पहले मुंबई पहुचेंगे. यहां भी 27 और 28 जून को सीएम जयराम ठाकुर रोड शो कर कंपनियों को प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित करेंगे.

यूएई के पर्यावरण मंत्री डॉ. थानी अल जेउदी के साथ सीएम जयराम और प्रतिनिधिमंडल.

वहीं, 29 जून को सीएम जयराम ठाकुर शिमला पहुंचेंगे. बता दें कि जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट धर्मशाला में इस साल सात और आठ नवंबर को आयोजित होगी, जिसके लिए सीएम जर्मनी और नीदरलैंड का दौरा कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details