हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल कैबिनेट की बैठक जारी, बिजली पर कोविड-19 सेस लगाने पर हो सकता है विचार

By

Published : Jun 4, 2020, 6:44 AM IST

Updated : Jun 4, 2020, 10:27 AM IST

राज्य सचिवालय शिमला में कैबिनेट मीटिंग जारी है. कैबिनेट मीटिंग में कोरोना संकट के देखते हुए पहले की तरह स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा आर्थिक संकट व आर्थिक गतिविधियों को रफ्तार देने के लिए गठित कैबिनेट सब-कमेटी की तरफ से भी एक प्रेजेंटेशन सीएम के समक्ष रखी जाएगी.

cabinet meeting himachal
हिमाचल कैबिनेट की बैठक

शिमला: राज्य सचिवालय शिमला में कैबिनेट की बैठक जारी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक हो रही है. कैबिनेट मीटिंग में कोरोना संकट के देखते हुए पहले की तरह स्थिति की समीक्षा की जाएगी और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक प्रेजेंटेशन दी जाएगी.

इसके अलावा आर्थिक संकट व आर्थिक गतिविधियों को रफ्तार देने के लिए गठित कैबिनेट सब-कमेटी की तरफ से भी एक प्रेजेंटेशन सीएम के समक्ष रखी जाएगी. बैठक में विचार किया जाएगा कि क्या कोरोना संकट को देखते हुए बिजली पर कोविड-19 सेस लगाना उचित होगा या नहीं.

साथ ही विभिन्न विभागों में अलग-अलग कार्यों के लिए अनलॉक-वन की स्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग में हुई खरीद को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही किस्म-किस्म की चर्चाओं से पैदा हुई स्थितियों पर भी कैबिनेट में विचार-विमर्श होगा.

इसके अलावा प्रदेश भर से कोविड फंड में मिल रहे अंशदान को पारदर्शी तरीके से खर्च करने पर भी मंथन होगा. कोरोना संकट के इस समय में हिमाचल प्रदेश में मई महीने में ही कैबिनेट की चार बैठकें हो चुकी हैं.

मई महीने में 2, 13, 23 व 27 तारीख को बैठकें हुई हैं. ऐसा बहुत कम होता है कि एक ही महीने में कैबिनेट की चार मीटिंग आयोजित हुई हों.

ये भी पढ़ें:21वीं सदी में भी 'आदि मानव' की तरह जी रहा ये परिवार, दीए की लौ में पढ़ाई करते हैं बच्चे

Last Updated : Jun 4, 2020, 10:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details