हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

CM जयराम का विपक्ष पर पलटवार, बोलेः कांग्रेस शासित राज्यों से बेहतर है हिमाचल की स्थिति

हिमाचल कांग्रेस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस को राजनीति नहीं करनी चाहिए. हिमाचल सरकार कोरोना से बेहतरीन तरीके से लड़ रही है. हिमाचल की हालत कांग्रेस शासित राज्यों से बेहतर है.

By

Published : Jun 15, 2020, 7:32 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 7:50 PM IST

cm jairam on hp congress
cm jairam on hp congress

शिमलाः हिमाचल कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए बेहतर कार्य कर रही है और हिमाचल की स्थिति कांग्रेस के शासित प्रदेशों से अच्छी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता नकारात्मक है.

सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि अगर कांग्रेस के नेताओं को यह समझ नहीं आ रहा तो कांग्रेस शासित राज्यों की तुलना हिमाचल से कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस को राजनीति नहीं करनी चाहिए. हिमाचल सरकार कोरोना से बेहतरीन तरीके से लड़ रही है.

वीडियो.

इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बाहर फंसे हुए दो लाख से अधिक से लोगों को अपने घरों में पहुंचाया है. इसके अलावा बाहर से आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है और जरूरत अनुसार स्वास्थ्य नियमों का पालन भी करवाया जा रहा है. इसलिए विपक्ष को निराधार आरोप नहीं लगाने चाहिए.

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने जयराम सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए वर्चुअल रैली को पूरी तरह से चुनावी मोड़ करार दिया था. सुधीर शर्मा ने कहा था कि पूरा प्रदेश इस वक्त कोरोना से जंग लड़ रहा है, लेकिन बीजेपी अभी से ही पंचायत निकाय शहरी निकाय और 2022 के चुनावों की चिंता में है.

जिसको देखते हुए जयराम सरकार हर दिन कम से कम चार बीजेपी मंडलों को वर्चुअल रैली के माध्यम से संबोधित कर रहे हैं. इसके अलावा सुधीर शर्मा ने वर्चुअल रैली पर हो रहे खर्च पर भी उंगली उठाई थी. उन्होंने कहा कि अब तक राज्य सरकार ने बाहरी राज्यों से फंसे हिमाचलियों को वापस लाने पर 13 करोड रुपये खर्च किए, लेकिन यह सिर्फ कागजों में ही है. इस पर जयराम सरकार को श्वेत पत्र लाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की अपील, पार्टी के मसलों को बाहर न उछालें कार्यकर्ता

कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को उन राज्यों से हिमाचल की तुलना करनी चाहिए जहां उनकी सरकारें हैं. तभी हिमाचल के कांग्रेस नेताओं को वास्तविकता का ज्ञान हो सकेगा. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार कोरोना से सही तरीके से निपट रही है. और इसके लिए उचित कदम भी समय पर उठाए जा रहे हैं. साथ ही लोगों की परेशानियों को भी ध्यान में रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-नूरपुर की दिनेश कुमारी हिमाचल शिखर सम्मान के लिए चयनित, पहले भी हासिल कर चुकी हैं कई अवार्ड

Last Updated : Jun 15, 2020, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details