हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: CBI जांच के लिए सिफारिश, फिलहाल SIT की जांच जारी रहेगी: CM जयराम ठाकुर

हिमाचल पुलिस पेपर लीक मामले में हिमाचल सरकार की तरफ (HP POLICE PAPER LEAK CASE) से सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है. शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने ये जानकारी दी. सीएम ने बताया कि इस मामले के तार अन्य राज्यों तक भी फैले हैं और एसआईटी ने इस केस में बेहतरीन काम करते हुए अन्य राज्यों से भी 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. सीएम ने कहा कि जब तक सीबीआई मामले की जांच शुरू नहीं करती तब तक एसआईटी ही मामले की जांच करेगी.

By

Published : May 17, 2022, 5:13 PM IST

Updated : May 17, 2022, 6:03 PM IST

HP POLICE PAPER LEAK CASE
CM जयराम ठाकुर

शिमला: हिमाचल पुलिस पेपर लीक मामले (HP POLICE PAPER LEAK CASE) में हिमाचल सरकार की तरफ से सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है. शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने ये जानकारी दी. सीएम ने बताया कि इस मामले के तार अन्य राज्यों तक भी फैले हैं और एसआईटी ने इस केस में बेहतरीन काम करते हुए अन्य राज्यों से भी 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. सीएम ने कहा कि जब तक सीबीआई मामले की जांच शुरू नहीं करती तब तक एसआईटी ही मामले की जांच करेगी.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पेपर लीक मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच करवाने का फैसला लिया है. मंगलवार को शिमला में मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि SIT ने बेहतर काम किया है लेकिन इस धांधली के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हैं. ऐसे में किसी भी तरह के सवाल न उठें, इसके लिए राज्य सरकार ने सीबीआई जांच का फैसला लिया है.

वीडियो.

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल 73 लोगों की गिरफ्तार हुई है. इनमें से एक किंग पिन बनारस से शिव बहादुर है, जिसे SIT ने UP पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा बिहार से अमन को पकड़ा गया है. इस तरह अन्य राज्यों के कुल दस लोग गिरफ्त में हैं. SIT ने अब तक 8 लाख 49 हजार कैश, 15 मोबाइल फोन, लैपटॉप और एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी पकड़ी है. सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ऐसे मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलती है. इसलिये राज्य सरकार की मंशा बिल्कुल साफ है. जैसे ही पेपर लीक का पता चला रात को ही FIR दर्ज की गई और दूसरे दिन सुबह 9 बजे SIT का गठन कर दिया गया.

Last Updated : May 17, 2022, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details