हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

CM जयराम ठाकुर ने पीएम से की मुलाकात, रथ यात्रा का उद्घाटन करने के लिए किया आमंत्रित

सोमवार को सीएम जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि 50 वर्षों की विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करती रथ यात्रा के साथ-साथ 15 अप्रैल को मंडी जिले में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Mar 8, 2021, 7:35 PM IST

CM Jairam Thakur meet PM Narendra Modi
फोटो.

शिमलाःमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने 15 अप्रैल को राज्य दिवस पर स्वर्ण जयंती यात्रा का उद्घाटन करने के लिए हिमाचल आमंत्रित किया. उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि 50 वर्षों की विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करती रथ यात्रा के साथ-साथ 15 अप्रैल को मंडी जिले में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा.

अटल-टनल के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार

इस दौरान वर्तमान प्रदेश सरकार की पिछले तीन वर्षों की उपलब्धियों से भी लोगों को अवगत करवाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए विशेष रूप से अटल-टनल जैसे तोहफे देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया.

इन परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने का किया आग्रह

सीएम ने प्रधानमंत्री से 1796 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 111 मेगावाट की सावड़ा-कुड्डू जल विद्युत परियोजना के लोकार्पण के अलावा 210 मेगावाट के लुहरी चरण-एक जलविद्युत परियोजना और 66 मेगावाट धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना की आधारशिलाएं रखने का भी आग्रह किया.

सीएम मंगलवार को लौटेंगे शिमला

बता दें कि मुख्यमंत्री रविवार को सोलन दौरे से ही दिल्ली रवाना हो गए थे. पहले बताया जा रहा था कि दिल्ली में उनका एक आधिकारिक बैठक में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है. सोमवार सुबह मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने के बाद शाम को प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की.

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर के शिमला वापसी मंगलवार सुबह होगी. मंगलवार सुबह 8 बजे सीएम अपने हेलीकॉप्टर से दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे और सुबह करीब 9.15 बजे शिमला के अनाडेल पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री से की मुलाकात, हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए 1420 करोड़ की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details