हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया

सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने इस हेल्पलाइन को विकसित करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 संबंधित मामलों में किसी भी प्रकार की सहायता के लिए लोग प्रातः 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक टोल फ्री नम्बर 1100 पर कॉल कर सकते हैं.

cm-jairam-thakur-launches-covid-helpline-number
सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया

By

Published : May 7, 2021, 10:10 AM IST

Updated : May 7, 2021, 10:49 AM IST

शिमला:सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया. लोगों को कोविड से संबंधित मामलों में सहायता प्रदान करने के लिए सीएम जयराम ने इस हेल्पलाइन का शुभारंभ किया है.

संपर्क के लिए करना होगा 1100 डायल

मुख्यमंत्री ने इस हेल्पलाइन को विकसित करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 संबंधित मामलों में किसी भी प्रकार की सहायता के लिए लोग प्रातः 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक टोल फ्री नम्बर 1100 पर कॉल कर सकते हैं. कॉल पर शिकायत दर्ज कर लोगों के जांच, टीकाकरण, होम क्वारंटाइन, दवाइयां, एंबुलेंस और ऑक्सीजन जैसे विभिन्न मुद्दों पर संबंधित प्राधिकरण को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए उनसे सम्पर्क किया जाएगा.

प्रधान सचिव आईटी रजनीश ने दी जानकारी

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हेल्पलाइन प्रौद्योगिकी के माध्यम से लोगों को सुविधा सुनिश्चित करने के लिए अपने आप में ही एक अनूठा प्रयास है. उन्होंने इस सेवा को और अधिक सरल बनाने की आवश्यकता पर बल दिया. प्रधान सचिव आईटी रजनीश ने इस हेल्पलाइन की विशेषताओं की विस्तार में जानकारी दी.

निदेशक सूचना प्रौद्योगिकी आशुतोष गर्ग ने इस हेल्पलाइन पर प्रस्तुति दी. अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा, मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ. आर.एन. बत्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे. स्वास्थ्य सचिव अमिताभ सचिव और एनएचएम के मिशन निदेशक डॉ. निपुण जिंदल ने वर्चुअल माध्यम इस बैठक में भाग लिया.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू, नियमों की अवहेलना करने पर होगी सख्त कार्रवाई

Last Updated : May 7, 2021, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details