हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गोपाष्टमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को सीएम जयराम ठाकुर ने दी शुभकामनाएं

By

Published : Nov 22, 2020, 12:44 PM IST

गोपाष्टमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को सीएम जयराम ठाकुर और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शुभकामनाएं दी है. सीएम जयराम ने कहा कि इस पावन दिवस पर गौवंश की रक्षा एवं सेवा का संकल्प लें.

गोपाष्टमी के पावन पर्व पर सीएम ने दी बधाई
गोपाष्टमी के पावन पर्व पर सीएम ने दी बधाई

शिमला:आज कृष्‍ण गोपाष्‍टमी है. इस पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को सीएम जयराम ठाकुर और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शुभकामनाएं दी है.

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, "गोपाष्टमी के पावन पर्व पर आप सभी को अनंत शुभकामनाएं. अनादि काल से ही पूजनीय गौमाता को शीर्ष स्थान माना गया है. गौमाता की आराधना देवी-देवता भी करते हैं. आइए इस पावन दिवस पर गौवंश की रक्षा एवं सेवा का संकल्प लें''.

वहीं, हिमाचल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भी बधाई दी है. सुरेश कश्यप ने अपने बधाई संदेश में कहा, ''भारतीय संस्कृति के एक प्रमुख पर्व गोपाष्टमी की देश व प्रदेश वासियों को मंगलमय बधाई. आज गौमाता की आराधना के पावन पर्व पर गोवंश के संरक्षण का संकल्प लें और दूसरों तक भी यह संदेश पहुंचाएं.''

बता दें कि कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को गोपाष्टमी मनाई जाती है. गोपाष्टमी के दिन गाय और बछड़ों की पूजा की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details